'तुष्टिकरण के लिए आपको जो करना है करो लेकिन BJP आप के गुप्त उद्देश्यों को पूरा नहीं होने देगी' अमित शाह ने राहुल, कांग्रेस पर बोला हमला

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी तुष्टीकरण को आगे बढ़ाने के लिए मुस्लिम पर्सनल लॉ को बहाल करना चाहते है।

Amit Shah

अमित शाह ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस पर बिना किसी रोक-टोक के हमला करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि वह अपने तुष्टीकरण को आगे बढ़ाने के लिए मुस्लिम पर्सनल लॉ को बहाल करना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा उन्हें कभी भी अपने गुप्त उद्देश्यों में सफल नहीं होने देगी। शुक्रवार को भाजपा शासित मध्य प्रदेश के गुना में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि पूरे देश में समान नागरिक संहिता (UCC) लागू होगी। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि यदि आपने कांग्रेस के घोषणापत्र को ध्यान से पढ़ा है, तो इसमें कहा गया है कि वे मुस्लिम पर्सनल लॉ की प्रधानता बहाल करेंगे। वे इसे वापस लाना चाहते हैं। आप मुझे बताएं: क्या यह देश अब शरिया पर चलेगा? राहुल बाबा, ऐसा करें तुष्टीकरण के लिए आपको कुछ भी करना पड़े, लेकिन जब तक भाजपा है, हम पर्सनल लॉ को वापस नहीं आने देंगे।

भारत UCC के आधार पर चलेगा- शाह

शाह ने कहा कि यह देश यूसीसी के आधार पर चलेगा, क्योंकि यह हमारे संविधान की भावना को बनाए रखता है और उसकी रक्षा करता है। हमने उत्तराखंड में यूसीसी की शुरुआत की है और नरेंद्र मोदी जी ने गारंटी दी है कि इसे पूरे देश में लागू किया जाएगा। पिछले दस वर्षों में विकासोन्मुख कार्यों के लिए पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मोदी जी द्वारा पिछले दस वर्षों में किए गए कार्यों को ऐतिहासिक बताया जा सकता है।
शाह ने कहा कि मोदी जी ने सीमा पार आतंकवाद पर रोक लगाई और देश को नक्सलवाद से भी छुटकारा दिलाया। उन्होंने मध्य प्रदेश को लाल आतंक से भी मुक्त कराया। उन्होंने सभी के लाभ के लिए काम किया, खासकर एससी, एसटी और ओबीसी के लिए। यह देश आगे है। दूसरी तरफ कांग्रेस है, जो कहती है कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। हालांकि, हम उन्हें उनके मकसद में कामयाब नहीं होने देंगे।
जानकारी के लिए बता दें, चुनाव आयोग (EC) द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, लोकसभा के दूसरे चरण के मतदान के बीच मध्य प्रदेश में शाम 5 बजे तक 54.42% प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। राज्य की छह संसदीय सीटों - टीकमगढ़ (एससी), दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा और होशंगाबाद - के लिए मतदान शुक्रवार सुबह 7 बजे शुरू हुआ। दूसरे चरण का मतदान 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर हो रहा है। जबकि 89 निर्वाचन क्षेत्रों में मूल रूप से दूसरे चरण में मतदान होना था, चुनाव आयोग ने बाद में घोषणा की कि मध्य प्रदेश में बैतूल लोकसभा सीट पर बहुजन समाज पार्टी (BSP) के उम्मीदवार की मृत्यु के बाद मतदान स्थगित कर दिया गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited