'योगी साहब राम राम': यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर में 'मौलवी' से हुई मुलाकात को किया याद

Yogi Sahab 'Ram Ram':उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरियाणा में एक रैली को संबोधित कर रहे थे, जहां 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा।

Yogi Sahab Ram Ram saying a Maulvi

कश्मीर में एक मौलवी ने उनका स्वागत 'राम राम' कहकर किया

मुख्य बातें
  1. योगी ने जम्मू-कश्मीर की अपनी हालिया यात्रा को याद किया
  2. आदित्यनाथ ने एक मुस्लिम मौलवी के साथ हुई मुलाकात का जिक्र किया
  3. उन्होंने कहा, एक मौलवी ने उनका स्वागत 'राम राम' कहकर किया
Yogi Sahab Ram Ram saying a Maulvi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर की अपनी हालिया यात्रा को याद करते हुए कहा कि यह एक उदाहरण है कि कैसे अनुच्छेद 370 के निरस्त होने से इस क्षेत्र में बड़े बदलाव आए हैं। फरीदाबाद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, आदित्यनाथ ने एक मुस्लिम मौलवी के साथ हुई मुलाकात का जिक्र किया, जिसने, उन्होंने कहा, उनका स्वागत 'राम राम' ('Ram Ram') कहकर किया।
'मैं विधानसभा चुनाव के लिए पिछले दो दिनों से जम्मू-कश्मीर में था। वहां बारिश हो रही थी, इसलिए मैं सीधे हवाई अड्डे के अंदर चला गया। एक आदमी ने मेरा स्वागत करते हुए कहा 'योगी साहब राम राम।' बाद में, मुझे पता चला कि वह मौलवी था। मैं एक मौलवी से 'राम राम' सुनकर हैरान था,'आदित्यनाथ ने कहा।

'यह अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण का प्रभाव है'

मुख्यमंत्री ने कहा, 'यह अनुच्छेद 370 के निरस्तीकरण का प्रभाव है। जो लोग भारत की संप्रभुता को चुनौती देते थे, वे अब 'राम राम' कह रहे हैं।' भीड़ ने 'जय श्री राम' के साथ जवाब दिया। 'एक मजबूत भारत और एक मजबूत भाजपा के साथ, एक दिन, वे देश की सड़कों पर 'हरे राम, हरे कृष्ण' का नारा लगाते हुए दिखाई देंगे।' योगी आदित्यनाथ ने पिछले साढ़े सात वर्षों के दौरान अपने नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक हिंसा की अनुपस्थिति का भी उल्लेख किया।
'क्या आपने पिछले साढ़े सात वर्षों में अपने पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में किसी दंगे के बारे में सुना है?' उन्होंने पूछा, जिस पर भीड़ ने जोरदार जवाब दिया 'नहीं' 'इससे पहले, हर दो या तीन दिन में एक दंगा होता था।'

90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को

हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा, जिसके परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। भारत के चुनाव आयोग ने मतदान की तिथि 1 अक्टूबर से संशोधित कर 5 अक्टूबर कर दी है, जिससे हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभाओं के लिए मतगणना की तिथि 4 अक्टूबर से बदलकर 8 अक्टूबर हो गई है।

हरियाणा के लिए भाजपा का घोषणापत्र

हरियाणा में लगातार तीसरी बार सत्ता में आने का लक्ष्य लेकर चल रही भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणापत्र में कई वादे किए हैं, जिसमें महिलाओं के लिए 2,100 रुपये की मासिक सहायता, दो लाख सरकारी नौकरियां और ग्रामीण क्षेत्रों में महिला कॉलेज छात्राओं के लिए स्कूटर शामिल हैं। भाजपा ने 14 फसलों की मौजूदा खरीद का विस्तार करते हुए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर 24 फसलों की खरीद करने का भी वादा किया है। पिछले महीने, हरियाणा कैबिनेट ने MSP पर 10 अतिरिक्त फसलों की खरीद को मंजूरी दी थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें चुनाव से जुड़ी सभी छोटी बड़ी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भारत के चुनाव (Elections) अपडेट और विधानसभा चुनाव के प्रमुख समाचार पाएं Times Now Navbharat पर सबसे पहले ।

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited