पूर्व क्रिकेटर ने इशारों में कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- 'ये तो IPL अंक दोबारा बांटने जैसा'

पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के सत्ता में आने पर धन पुनर्वितरण सर्वेक्षण कराने के वादे को लेकर सोमवार को कांग्रेस पर कटाक्ष किया उन्होंने इस विचार को "दयनीय" (pathetic) कहा

Venkatesh Prasad jabs Congress Party

पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद (फाइल फोटो)

मुख्य बातें
  • वेंकटेश प्रसाद ने कांग्रेस का नाम लिए बिना, पार्टी के वादे की तुलना अंक तालिका में शीर्ष चार आईपीएल टीमों से अंक लेने से की
  • वेंकटेश प्रसाद का ट्वीट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस आरोप के एक दिन बाद आया है
  • राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस सर्वे कराकर यह सुनिश्चित करेगी कि लोगों को उनका वाजिब हक मिले
पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ( ex cricketer venkatesh prasad) ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के सत्ता में आने पर धन पुनर्वितरण सर्वेक्षण कराने के वादे को लेकर सोमवार को कांग्रेस पर कटाक्ष किया उन्होंने इस विचार को "दयनीय" (pathetic) कहा, पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने कांग्रेस के धन पुनर्वितरण सर्वेक्षण सर्वेक्षण ( Congress's wealth redistribution survey) के वादे की तुलना अंक तालिका में शीर्ष चार आईपीएल टीमों (IPL Team) से अंक लेने और उन्हें नीचे की तीन टीमों में पुनर्वितरित करने से की "ताकि वे प्लेऑफ़ में जगह बना सकें"
वेंकटेश प्रसाद ने कांग्रेस का नाम लिए बिना, पार्टी के वादे की तुलना अंक तालिका में शीर्ष चार आईपीएल टीमों से अंक लेने और उन्हें नीचे की तीन टीमों में पुनर्वितरित करने से की "ताकि वे प्लेऑफ़ में जगह बना सकें"
उन्होंने ट्वीट कर कहा- " एक राजनीतिक दल के घोषणापत्र में से एक अमीरों की संपत्ति को गरीबों में फिर से वितरित करना है। वास्तव में गरीबों के उत्थान की जरूरत है लेकिन यह विचार प्रक्रिया बहुत दयनीय है। यह कहने जैसा है कि अगर हम RR से 4 अंक और KKR और SRH से 4 अंक लेते हैं और इसे नीचे की 3 टीमों में फिर से वितरित करें, वे प्लेऑफ़ में जगह बना सकते हैं"

10-टीम आईपीएल 2024 सीज़न में नीचे की तीन आईपीएल टीमें

वर्तमान में, 10-टीम आईपीएल 2024 सीज़न में नीचे की तीन आईपीएल टीमें हैं - दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु।
अब तक शीर्ष चार टीमें हैं - राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स, शीर्ष चार टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी जबकि बाकी टीमें बाहर हो जाएंगी।

वेंकटेश प्रसाद का ट्वीट पीएम मोदी के उस आरोप के एक दिन बाद आया

वेंकटेश प्रसाद का ट्वीट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस आरोप के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो देश की संपत्ति को "घुसपैठियों" और "जिनके बच्चे हैं" को फिर से वितरित कर देगी। उनकी इस टिप्पणी से विपक्षी दलों में हंगामा मच गया।

प्रधानमंत्री की टिप्पणी राहुल गांधी के 6 अप्रैल को बयान के बाद आई

प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 6 अप्रैल को उस बयान के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर पार्टी सत्ता में आई तो देश में लोगों के बीच धन के वितरण का पता लगाने के लिए एक वित्तीय और संस्थागत सर्वेक्षण कराएगी। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सर्वे कराकर यह सुनिश्चित करेगी कि लोगों को उनका वाजिब हक मिले।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited