केजरीवाल के दावे से लेकर संविधान बदलने के विपक्ष के आरोपों तक, अमित शाह ने हर सवाल का दिया जवाब

अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के चुनाव प्रचार पर कहा कि एक मतदाता के रूप में मेरा मानना ​​है कि केजरीवाल जहां भी जाएंगे, लोग शराब घोटाले को याद रखेंगे।

Amit Shah

अमित शाह

Amit Shah Interview: लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में अरविंद केजरीवाल के मुद्दे से लेकर संविधान बदलने के विपक्ष के आरोप को लेकर कई सवालों के जवाब दिए। इस इंटरव्यू में अमित शाह ने सभी मुद्दों पर पार्टी और सरकार का पक्ष साफ किया है। शाह ने क्या क्या कहा पढ़िए।

केजरीवाल के बयान पर क्या कहा

अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के चुनाव प्रचार पर कहा कि एक मतदाता के रूप में मेरा मानना है कि केजरीवाल जहां भी जाएंगे, लोग शराब घोटाले को याद रखेंगे। कई लोगों को तो बड़ी बोतल दिखेगी। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के इस बयान पर कि अगर आप मुझे वोट देंगे तो मुझे जेल नहीं जाना पड़ेगा, गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, इससे बड़ी सुप्रीम कोर्ट की कोई अवमानना नहीं हो सकती। क्या सुप्रीम कोर्ट (चुनावी) जीत और हार पर फैसला करेगा?

केजरीवाल को अंतरिम जमानत क्लीन चिट नहीं

शराब नीति मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, मैं सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। लेकिन जिस तरह से आप, लेकिन जिस तरह से आप, कुछ मीडिया समूह और ज्यादातर पत्रकार इसे केजरीवाल की जीत मान रहे हैं, मैं इसे थोड़ा स्पष्ट करना चाहूंगा कि यह क्लीन चिट नहीं है। आरोपपत्र अभी भी सुप्रीम कोर्ट के समक्ष है। यदि वह इतना आश्वस्त थे, तो सत्र न्यायालय के समक्ष इसे रद्द करने की प्रार्थना करनी चाहिए थी।

संविधान बदलने के आरोप पर जवाब

400 पार और संविधान में बदलाव के विपक्ष के आरोप पर अमित शाह ने कहा- हमारे पास पिछले 10 वर्षों से संविधान बदलने के लिए बहुमत था। ऐसा कभी नहीं किया। बहुमत के दुरुपयोग का इतिहास मेरी पार्टी का नहीं है। बहुमत के दुरुपयोग का इतिहास इंदिरा गांधी के समय कांग्रेस ने किया।

बहुमत नहीं मिलने पर क्या कोई प्लान-बी है?

इस सवाल पर कि क्या बीजेपी के पास बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंचने की स्थिति में कोई प्लान बी है? अमित शाह ने जवाब दिया- प्लान बी तभी बनाने की जरूरत है जब प्लान ए सफल होने की 60% से कम संभावना हो। मुझे यकीन है कि पीएम मोदी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे।

ओडिशा में सरकार बनाने का दावा

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक पर पीएम नरेंद्र मोदी के हमले और उस पर सीएम के पलटवार पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, मुझे विश्वास है कि वहां सरकार में बदलाव होने जा रहा है। बीजेपी राज्य में सरकार बनाएगी। शाह ने कहा, किसी भी नेता द्वारा दिए गए बयान हालिया स्थिति को देखते हुए दिए जाते हैं। पीएम ने मौजूदा स्थिति को देखकर ही बयान दिया है और मेरा भी मानना है कि वहां सरकार में बदलाव होने जा रहा है।

कश्मीर में शांतिपूर्ण मतदान

कश्मीर के सवाल पर अमित शाह ने कहा, जो लोग अनुच्छेद 370 पर सवाल उठाते हैं, मैं उनसे कहना चाहूंगा कि मतदान 40% से अधिक हो गया है। अनुच्छेद 370 (हटाने) के लिए इससे बड़ी कोई सफलता नहीं हो सकती है। सभी चरमपंथी समूह के नेता जा रहे हैं और मतदान कर रहे हैं। वे लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भागीदार बने हैं। पहले चुनाव के बहिष्कार के नारे लगते थे लेकिन आज शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हो रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited