मोदी के रोड शो के लिए तैयार गाजियाबाद, इन जगहों से गुजरेंगे पीएम, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा, नजर पश्चिमी यूपी की 13 सीटों पर

इस बार, भाजपा ने गाजियाबाद में अपना प्रचार अभियान जल्दी शुरू कर दिया है। पार्टी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जैसे स्टार प्रचारकों को पहले ही ला चुकी है।

PM Modi Road show in Ghaziabad today

आज गाजियाबाद में पीएम मोदी का रोड शो (File photo)

PM Modi Road Show in Ghaziabad: पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर अपनी नजरें टिकाए भारतीय जनता पार्टी के लिए गाजियाबाद सीट बेहद अहम है। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गाजियाबाद में रोड शो करेंगे। भाजपा ने मौजूदा विधायक अतुल गर्ग को गाजियाबाद से अपना उम्मीदवार बनाया है और शुक्रवार को जांच के बाद उनका नामांकन स्वीकार कर लिया गया। गाजियाबाद में 2024 के लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

भाजपा ने जल्दी शुरू किया प्रचार

इस बार, भाजपा ने गाजियाबाद में अपना प्रचार अभियान जल्दी शुरू कर दिया है और गाजियाबाद में बैठकें और रैलियां करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जैसे स्टार प्रचारकों को पहले ही ला चुकी है। जहां योगी आदित्यनाथ ने 27 मार्च को गाजियाबाद में प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित किया, वहीं राजनाथ सिंह ने 3 अप्रैल को घंटा घर रामलीला मैदान में एक रैली की।

इन जगहों से गुजरेगा रोड शो

शनिवार को पीएम मोदी का रोड शो मालीवाड़ा से चौधरी मोड़ तक अंबेडकर रोड के लगभग 800 मीटर हिस्से को कवर करेगा। यहां कई प्रमुख बाजार, आवासीय कॉलोनियां, कार्यालय और कमर्शियल प्रतिष्ठान हैं। यहां चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं और पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। रोड शो में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है। गाजियाबाद पुलिस ने कहा कि मोदी के रोड शो के लिए अंबेडकर रोड पर बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पुलिस ने तैनाती का आंकड़ा नहीं बताया लेकिन अनुमान है कि शनिवार को करीब 6,000 कर्मी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।

पश्चिमी यूपी की 13 सीटों पर होगा असर

बीजेपी पदाधिकारियों के मुताबिक, रोड शो का पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर सकारात्मक असर पड़ेगा। भाजपा प्रवक्ता (उत्तर प्रदेश) चंद्र मोहन ने कहा कि पीएम के रोड शो का पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर असर पड़ेगा। इनमें गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, मेरठ और बागपत समेत अन्य सीटें शामिल हैं। रोड शो पार्टी कार्यकर्ताओं को उत्साहित करेगा और उन्हें हमारे उम्मीदवारों के लिए भारी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करेगा।

जातीय समीकरण उलझे

हालांकि, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बागपत और मेरठ जैसी सीटों पर अलग-अलग जातिगत समीकरणों और कुछ ऐसे उम्मीदवारों को टिकट देने से इनकार करने के कारण बीजेपी के लिए समस्याएं पैदा हो गई हैं जिनके जीतने की अच्छी संभावना थी। वहीं, पीएम मोदी की प्रस्तावित रैली पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस पदाधिकारियों ने कहा कि अपने शीर्ष नेताओं को इतनी जल्दी प्रचार में लाकर भाजपा स्वीकार कर रही है कि गाजियाबाद सीट पर कुछ गड़बड़ है।

वीके सिंह की जगह अतुल गर्ग को टिकट

गाजियाबाद सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है। राजनाथ सिंह ने 2009 में यह सीट जीती थी जबकि जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त) 2014 और 2019 में विजेता बने। इस बार उनकी जगह अतुल गर्ग को टिकट दिया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited