Gujarat Elections Results: घाटलोडिया, विरामगाम, जामनगर नॉर्थ में कौन आगे, जानिए रुझानों के ताजा अपडेट्स

Gujarat Elections 2022 : बीजेपी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को घाटलोडिया सीट से प्रत्याशी बनाया था। यह सीट पीएम के लिए और गृहमंत्री के लिए प्रतिष्ठा की सीट है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वलसाड की पहली सभा में कहा कि वे चाहते हैं कि नरेंद्र के रिकॉर्ड को भूपेंद्र तोड़ें।

Gujrat Election result

गुजरात विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2022।

Gujarat Elections 2022 : गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी बंपर जीत दर्ज करने जा रही है। गुजरात चुनाव के अब तक आए रुझानों में भगवा पार्टी 155 सीटों पर आगे चल रही है। ये रुझान यदि नतीजों में तब्दील हो जाते हैं तो यह गुजरात में किसी भी पार्टी की सबसे बड़ी जीत होगी। जाहिर है कि भाजपा इतिहास बनाने के करीब है। इस बीच, गुजरात की उन सीटों पर एक नजर डालना भी जरूरी है जिन पर दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। राज्य के जिग्गज चुनावी चेहरों में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, हार्दिक पटेल, रीवाबा जडेजा, अल्पेश ठाकोर, जिग्नेश मवानी, इसुदान गढ़वी और कांतिलाल अमृतिया शामिल हैं। रुझानों में आम आदमी पार्टी के सीएम पद के चेहरा इसुदान गढ़वी पीछे चल रहे हैं। यहां हम राज्य के बड़े चेहरों वाली कुछ सीटों पर एक नजर डालेंगे-

Gujrat Election Results 2022 : Ghatlodia Viramgam Jamnagar north election live results updates

सीटउम्मीदवारस्थिति
घाटलोडियाभूपेंद्र पटेल (BJP)आगे
विरामगामहार्दिक पटेल (BJP)आगे
जामनगर नॉर्थरीवाबा जडेजा (BJP)आगे
गांधीनगर दक्षिणअल्पेश ठाकोर (BJP)आगे
खंभालियाइसुदान गढ़वी (APP)पीछे

घाटलोडिया सीट

बीजेपी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को घाटलोडिया सीट से प्रत्याशी बनाया था। यह सीट पीएम के लिए और गृहमंत्री के लिए प्रतिष्ठा की सीट है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वलसाड की पहली सभा में कहा कि वे चाहते हैं कि नरेंद्र के रिकॉर्ड को भूपेंद्र तोड़ें। वहीं अमित शाह की संसदीय सीट में आने वाली इस सीट पर केंद्रीय गृहमंत्री ने भी भूपेंद्र के लिए वोट मांगे थे। इस सीट पर पटेल के पक्ष में लोगों ने भारी मतदान किया है। उन्हें अब तक करीब 90 हजार वोट मिल चुके हैं। कांग्रेस ने इस सीट पर डॉ. अमी याज्निक को उतारा है। अमी को इस सीट पर करीब 10 हजार वोट मिले हैं। आम आदमी पार्टी से इस सीट पर विजय पटेल को उतारा है। विजय को करीब सात हजार वोट मिले हैं।

विरामगाम

पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल विरामगाम सीट से भाजपा उम्मीदवार हैं। हार्दिक गत जून में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए। इस सीट पर हार्दिक पटेल का मुकाबला कांग्रेस के लखा भारवाड़ से है। लखा इस सीट से मौजूदा विधायक हैं। इस सीट पर AAP ने अमरसिंह किशोर को अपना उम्मीदवार बनाया है। विरामगाम सीट पर पटेल समुदाय की आबादी अच्छी खासी है। अब तक पटेल को 50 हजार से ज्यादा वोट मिल चुके हैं। दूसरे स्थान पर कांग्रेस के लखाभाई हैं। आम आदमी पार्टी के अमरसिंह को अब तक 31 हजार के करीब वोट मिले हैं।

जामनगर नॉर्थ

जामनगर नॉर्थ सीट भी हाई प्रोफाइल सीट है। इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा जडेजा उम्मीदवार है। आज सुबह जब इस सीट पर वोटों की गिनती जब शुरू हुई तो रिवाबा पिछड़कर तीसरे स्थान पर चली गईं। लेकिन मतों की गिनती आगे बढ़ने पर वह पहले स्थान पर आ गईं। इस सीट पर रिवाबा का मुकाबला कांग्रेस के बिपेंद्रसिंह जडेजा और आप के अहीर कर्षनभाई प्रभातभाई कारमुर से है। रिवाब को अब तक 38 हजार से ज्यादा वोट मिल चुके हैं। दूसरे स्थान पर आप के उम्मीदवार कारमुर और तीसरे स्थान पर कांग्रेस प्रत्याशी भूपेंद्रसिंह हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited