Gujarat Election Results 2022: मतगणना की ऐतिहासिक शुरुआत, गुजरात में BJP की प्रचंड जीत

Gujarat election results 2022/Assembly elections 2022: बुलेट ट्रेन से निकली बीजेपी क्लीन स्वीप की ओर बढ़ती दिख रही है। जिस तरह से रुझान आने शुरू हुई हैं उसे देखकर कहा जा सकता है कि गुजरात में BJP का सातवा फेरा शुरू हो गया है, मतगणना शुरू होने के मात्र 22 मिनट में बीजेपी 100 सीटों से आगे हो गई

Gujrat election 2022 result bjp lead

गुजरात में BJP का सातवा फेरा शुरू

Gujarat election results 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं, जिस तरह से रुझानों का आना शुरू हुआ उसे देखकर ही कहा जा सकता था कि गुजरात में BJP अपना सातवा फेरा पूरा कर लेगी, और हुआ भी यही। हालिया रिपोर्ट के अनुसार, बीजेपी 156 सीटों पर है, जबकि कांग्रेस 17 और आप पार्टी 5 सीटों पर विश्वास जीत पाई।
बता दें, इन रिजल्ट्स को eciresults.nic.in, eci.nic.in, eci.gov.in से देखा जा सकता है। आंकड़ो को देखकर कहा जा सकता है Gujarat election results 2022 में फिर से रूलिंग पार्टी को जीत का स्वाद चखने को मिल सकता है जबकि दूसर में नंबर पर कांग्रेस पार्टी और तीसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के रहने की उम्मीद है।
22 मिनट में 100 सीटों से आगे हो गई BJP
बता दें, आम आदमी पार्टी ने पूरा जोर लगाते हुए राज्य के सभी 182 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, आप पार्टी की मानें तो वह सबको चौंका देने वाले रिजल्ट्स दे सकता है लेकिन रुझानों में ऐसा दिख नहीं रहा है। बता दें, आज 8 बजे से मतगणना शुरू हुई थी, सबसे पहले बीजेपी ने खाता खोला और मात्र 15 मिनट के बाद बीजेपी की फिफ्टी पूरी हो गई, जबकि उसके अगले 7 मिनट में बाकी के 50 सीटों से बीजेपी आगे हो गई। इस तरह से बीजेपी मात्र 22 मिनट में 100 सीटों से आगे हो गई। जबकि उसके आसपास कोई पार्टी नहीं थी।
जब बीजेपी ने सैकड़ा मारा तो उस समय कांग्रेस ने 1/4 सीट भी नहीं पाई थी। बता दें, चुनाव आयोग ने इस बार न सिर्फ शांतिपूर्ण तरीके से पूरा कार्यक्रम आयोजित किया बल्कि हर बार से तेज मतगणना के आंकड़े सामने रख रही है।
गुजरात में BJP का सातवीं बार सरकार लगभग तय हो चुका है, जबकि दूसरे नंबर पर कांग्रेस और तीसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के होने की पूरी उम्मीद है।
गुजरात में आम आदमी पार्टी की निराशाजनक एंट्री
कोई संदेह नहीं, कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की एंट्री ने सबको परेशान किया। हार जीत से इतर आम आदमी पार्टी के विश्वास ने सभी को सोचने पर मजबूर किया, क्योंकि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बीजेपी को बहुत बुरी तरह से रौंदा था, ऐसे में बीजेपी जानती थी कि आम आदमी पार्टी की एंट्री कुछ सीटों का उसे नुकसान करा सकती है, और ऐसा ही होते दिख रहा है। aam aadmi party हालांकि दो डिजिट तक भी नहीं पहुंची है लेकिन इसे बीजेपी विरोधी पार्टी के नुकसान के तौर पर देखा जा रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited