Congress Candidates List for Gujarat elections: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, इंद्रनील राजगुरु को भी मिला टिकट

Gujarat elections Congress Candidates List 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Elections 2022) के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों के एक और लिस्ट जारी की। कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी ज्वाइन करने के बाद फिर कांग्रेस में आने वाले इंद्रनील राजगुरु को कांग्रेस ने राजकोट पूर्व से उम्मीदवार बनाया है।

Congress Candidates List

गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस ने एक और लिस्ट जारी की

Gujarat elections Congress Candidates List 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Elections 2022) के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की एक और लिस्ट (Congress Candidates List) जारी की। इस लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नाम हैं। इंद्रनील राजगुरु, जिन्होंने पहले आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ दी थी। कुछ बाद फिर कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्हें राजकोट पूर्व से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है।
इससे पहले कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 46 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी लिस्ट जारी की थी, जिनमें चार मुस्लिम उम्मीदवार भी शामिल हैं। कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में सभी 46 उम्मीदवार उन सीट के हैं, जहां पहले चरण में मतदान होगा। कांग्रेस ने पहले चरण की 68 सीट के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, जबकि 21 सीट पर अभी उम्मीदवारों की घोषणा किया जाना बाकी था। इन सीट में मोरबी, तलाला, भावनगर-ग्रामीण, धारी, कोडिनार, रापर, भरूच, राजकोट पूर्व, राजकोट पश्चिम, जम्बूसर, नवसारी और जामनगर ग्रामीण शामिल हैं। इनमें से सात सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान शुक्रवार कर दिया गया।
दूसरी लिस्ट में शामिल 46 उम्मीदवारों में से 21 पार्टी के मौजूदा विधायक हैं। इनमें पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं अमरेली से विधायक परेश धानाणी, प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष एवं टंकारा से विधायक ललित कगथरा और ऊना सीट से विधायक पुंजा वंश शामिल हैं। वहीं, दसदा, चोटिला, ढोराजी, कलावाड (अनुसूचित जाति), खंभालिया, जामजोधपुर, जूनागढ़, मांगरोल, सोमनाथ, लाथी, सावरकुंडला, राजुला, तलजा, मांडवी (अनुसूचित जनजाति), व्यारा (अनुसूचित जनजाति), निझर (अनुसूचित जनजाति), वंसदा (अनुसूचित जनजाति) के मौजूदा विधायकों को भी टिकट दिया गया है।
गुजरात में एक दिसंबर को जिन सीटों पर चुनाव होना है, उन पर कांग्रेस ने अपने किसी भी मौजूदा विधायक का टिकट अभी तक नहीं काटा है। कांग्रेस की नई सूची में चार मुस्लिम उम्मीदवार हैं, जिनमें वांकाने सीट से मौजूदा विधायक मोहम्मद जावेद पीरजादा भी शामिल हैं। ममदभाई जंग जाट को अब्सदा सीट, सुलेनन पटेल को वागरा और असलम साइकिलवाला को सूरत पूर्व से टिकट दिया गया है।
गुजरात में एक और पांच दिसंबर को दो चरण में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। मतगणना आठ दिसंबर को की जाएगी। गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा की 89 सीट के लिए एक दिसंबर को पहले चरण में और अन्य 43 सीटे के लिए पांच दिसंबर को मतदान होगा।
कांग्रेस ने 2017 गुजरात विधानसभा चुनाव में 77 सीट पर जीत दर्ज की थी, लेकिन उसके राज्य में मौजूदा विधायक अभी 59 ही है। पार्टी के कई विधायकों ने दल बदल लिए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited