Gurgaon: भाजपा से इस्तीफा देकर व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक ने निर्दलीय भरा पर्चा, त्रिकोणीय हुआ मुकाबला

Haryana Assembly election 2024 : भारतीय जनता पार्टी ने गुरुग्राम से मुकेश शर्मा को प्रत्याशी बनाया है। इसलिए नवीन गोयल ने ब्राह्मण समाज के समर्थन के साथ नामांकन रैली की शुरुआत की। नामांकन के एक हफ्ते पहले नवीन गोयल ने गुरुग्राम में ही एक बड़ा ब्राह्मण सम्मेलन किया था जिसमें समाज ने उनका समर्थन करने की बात कही थी।

Haryana Assembly Election 2024

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024

मुख्य बातें
  • गुरुग्राम में इस बार मुकाबला बेहद दिलचस्प और त्रिकोणीय है
  • गुरुग्राम को हर तरह से बेहतर बनाने का गोयल ने किया दावा
  • भाजपा ने ब्राह्मण समुदाय से मुकेश शर्मा को मैदान में उतारा
Haryana Assembly election 2024 : हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण के चलते राजनैतिक दलों के नेता पाला बदल रहे हैं। हाल ही में भारतीय जनता पार्टी छोड़ने और पार्टी में व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक के पद से इस्तीफा देने वाले नवीन गोयल ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में गुरुग्राम से पर्चा भर दिया है। उन्होंने बुधवार को गुरुग्राम विधानसभा सीट से चुनावी ताल ठोकर बीजेपी नेतृत्व की टेंशन बढा दी है। नवीन गोयल ने गुरुग्राम के जेल काम्प्लेक्स ग्राउंड में एक बड़ी रैली आयोजित कर नामांकन दाखिल किया और गुड़गांव के बाजारों में पैदल मार्च निकाला। इसके बाद दो बार से बीजेपी के खाते में आ रही गुरुग्राम सीट पर इस बार मुकाबला बेहद त्रिकोणीय हो गया है।

ब्राह्मण समाज का मिला समर्थन

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने गुरुग्राम से मुकेश शर्मा को प्रत्याशी बनाया है। इसलिए नवीन गोयल ने ब्राह्मण समाज के समर्थन के साथ नामांकन रैली की शुरुआत की। नामांकन के एक हफ्ते पहले नवीन गोयल ने गुरुग्राम में ही एक बड़ा ब्राह्मण सम्मेलन किया था जिसमें समाज ने उनका समर्थन करने की बात कही थी। और परशुराम की जीवनलीला के नाट्य मंचन का कार्यक्रम भी आयोजित किया था। नामांकन रैली में मंच पर भाजपा के कई पूर्व पार्षदों और टिकट वितरण से नाराज नेताओं ने आकर नवीन गोयल को समर्थन देने का ऐलान किया। साथ ही गुरुग्राम के पंजाबी समुदाय और 36 बिरादरियों के प्रधान भी उनके साथ नजर आए।

गुरुग्राम में हुआ त्रिकोणीय मुकाबला

गुरुग्राम में इस बार मुकाबला बेहद दिलचस्प और त्रिकोणीय है। भाजपा ने जहां ब्राह्मण समुदाय से मुकेश शर्मा को मैदान में उतारा है, वहीं कांग्रेस पार्टी ने पंजाबी समुदाय से मोहित ग्रोवर को टिकट दी है। पिछले दो बार से भाजपा ने इस सीट पर वैश्य समाज के व्यक्ति को टिकट दी और जीत दर्ज की जबकि इस बार भाजपा का प्रत्याशी ब्राह्मण है। ऐसे में वैश्य समाज के नवीन गोयल बीजेपी के लिए टेंशन खड़ी कर रहे हैं।

क्या बोले नवीन गोयल

निर्दलीय प्रत्याशी नवीन गोयल ने कहा कि वह गुरुग्राम को हर तरह से बेहतर बनाकर विकास के एक मॉडल की तरह प्रस्तुत करेंगे। गुरुग्राम का विकास, गुरुग्राम की समस्याओं को दूर कराना ही प्राथमिकता रहेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited