क्यों Dunki हुए हरियाणा के युवा?: राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट कर BJP पर साधा निशाना- Video

Haryana Assembly Election: हरियाणा में विधानसभा चुनाव-2024 का प्रचार जोरों पर हैं। सभी राजनीतिक दलों के नेता एक-दूसरे को निशाना बना रहे हैं। इस कड़ी में राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट कर भाजपा सरकार जमकर निशाना साधा।

Rahul Gandhi

राहुल का भाजपा पर निशाना : क्यों डंकी हुए हरियाणा के युवा

तस्वीर साभार : भाषा
Haryana Assembly Election: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हरियाणा में बेरोजगारी की समस्या को लेकर मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा और सवाल किया कि आख़िर राज्य के युवा डंकी होने पर मजबूर क्यों हैं? उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनते ही एक ऐसी व्यवस्था बनाई जाएगी जिसमें युवाओं को सपनों के लिये अपनों से दूर नहीं होना पड़ेगा। यहां डंकी का तात्पर्य अवैध तरीके से किसी दूसरे देश में जाने से है जिसे डंकी फ़्लाइट भी कहा जाता है। यह एक खतरनाक आव्रजन मार्ग होता है, जिसका इस्तेमाल कई भारतीय नागरिक अमेरिका और कनाडा जैसे देशों में जाने के लिए करते हैं।

हरियाणा की भाजपा सरकार पर राहुल ने साधा निशाना

राहुल गांधी ने अपने हालिया अमेरिकी दौरे पर भारत से अमेरिका जाने वाले कुछ लोगों से मुलाकात की थी। इनमें से एक अमित नामक एक युवक भी थे जिनके परिवार से कांग्रेस नेता ने गत शुक्रवार को करनाल जाकर मुलाकात की थी। राहुल गांधी ने इस मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया मंच एक्स पर साझा करते हुए पोस्ट किया कि क्यों ‘डंकी’ हुए हरियाणा के युवा? भाजपा द्वारा फैलाई गई ‘बेरोज़गारी की बीमारी’ की कीमत लाखों परिवार अपनों से दूर हो कर चुका रहे हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका यात्रा के दौरान हरियाणा के उन युवाओं से मुलाकात हुई जो घर परिवार से दूर खुद को पराए मुल्क में खपा रहे हैं। भारत लौटने पर जब उनके परिवार से मिला तो उनकी आंखें दर्द से छलक उठीं। अवसरों के अभाव ने बच्चों से उनके पिता को और बुजुर्गों से उनके बुढ़ापे के सहारे को दूर कर दिया है।
राहुल ने आरोप लगाया कि 10 वर्षों में भाजपा ने हरियाणा समेत देशभर के युवाओं से रोज़गार के अवसर छीन कर उनके साथ घोर अन्याय किया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि टूटे भरोसे और हारे मन से मजबूर हो कर युवा ‘यातनाओं की यात्रा’ कर रहे हैं। डाल से दूर हुए इन प्रवासी पंछियों को अगर अपने देश में, अपनों के बीच बस, जीविका कमाने का मौक़ा भी मिले, तो ये अपना वतन कभी नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प है कि कांग्रेस सरकार बनते ही हम हरियाणा में एक ऐसी व्यवस्था बनाएंगे जिसमें युवाओं को सपनों के लिये अपनों से दूर नहीं होना पड़ेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited