हरियाणा चुनाव में INLD उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

इनेलो और बसपा साथ मिलकर लड़ रहे हैं। हरियाणा की 90 सदस्यों वाली विधानसभा में इनेलो 53 और बसपा 37 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। देखिए प्रमुख इनेलो उम्मीदवारों की सूची।

INLD

हरियाणा चुनाव में इनेलो उम्मीदवारों की सूची

Haryana INLD Candidates List: हरियाणा का विधानसभा चुनाव की गहमागहमी जारी है और सभी दलों की ओर से चुनाव प्रचार जोरों पर है। मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ बीजेपी और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के बीच है। इसके अलावा इनेलो, जेजेपी, आप, बसपा जैसी पार्टियां भी मैदान हैं और मुकाबले को मुश्किल बनाने की कोशिश में हैं। इनेलो और बसपा साथ मिलकर लड़ रहे हैं। हरियाणा की 90 सदस्यों वाली विधानसभा में इनेलो 53 और बसपा 37 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

प्रमुख इनेलो उम्मीदवारों की सूची

फतेहाबाद - सुनैना चौटाला
डबवाली - आदित्य चौटाला
टोहाना - कुणाल करण सिंह
जुलाना - सुरेंद्र लाठर
मुलाना - प्रकाश भारती
पुन्हाना - दया भड़ाना
नूंह - ताहिर हुसैन
पिहोवा - बलदेव सिंह वड़ैच
नीलोखड़ी - बलवान वाल्मिकि
फिरोजपुर झिरका - मोहम्मद हबीब
इसराना (SC) - सूरजभान नारा
रामपाल माजरा- कलायत
शेर सिंह बर्शमी- लाडवा
अर्जुन सिंह चौटाला- रानिया
उमेद लोहान- नारनौद
शीला राठी- बहादुरगढ़
तैयब हुसैन भिमसिका- हाथिन
मास्टर गुरतेज सिंह सुखचैन- कलांवाली

5 अक्टूबर को मतदान

बता दें कि हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर थी। राज्य में मतदान पांच अक्टूबर को होगा। जबकि मतगणना आठ अक्टूबर को होगी। इस बार बीजेपी के सामने मुश्किल चुनौती है और वह एंटी इंकम्बेंसी लहर का सामना कर रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited