हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच AAP को झटका, भाजपा में शामिल हुए रंजीत उप्पल

Ranjit Uppal Joins BJP: आम आदमी पार्टी के पंचकूला जिला अध्यक्ष रंजीत उप्पल ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने उन्हें भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई। उप्पल ने अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष को भेजा है।

AAP Leader Ranjit Uppal joins BJP

भाजपा में शामिल हुए रंजीत उप्पल

Ranjit Uppal Joins BJP: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच आम आदमी पार्टी के पंचकूला जिला अध्यक्ष रंजीत उप्पल ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने उन्हें भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई। इस मौके पर राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा भी मौजूद रहे।
रंजीत उप्पल के भाजपा में शामिल होने से हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच पार्टी को मजबूती मिलेगी। इसे आम आदमी पार्टी के लिए तगड़ा झटका कहा जा सकता है। उप्पल ने अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष को भेज दिया है। उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि वे अपने पद पर नहीं रहना चाहते हैं, इसलिए उन्हें पद से मुक्त किया जाए।

कांग्रेस-आप के गठबंधन का हो सकता है आधिकारिक ऐलान

हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन के कयास लगाए जा रहे हैं। अभी तक इस संबंध में दोनों में से किसी भी पार्टी की तरफ से आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन बताया गया है कि सोमवार को इसे लेकर आधिकारिक ऐलान किया जा सकता है। आम आदमी पार्टी के एक सूत्र ने बताया, दीपक बावरिया और आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा के बीच वार्ता जारी है। आप ने पांच सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।

10 सीटों की मांग कर रही आम आदमी पार्टी

बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी 10 सीटों की मांग कर रही थी, लेकिन कांग्रेस सिर्फ पांच सीट ही देने पर अड़ी है। राघव चड्डा बीते दिनों इस संबंध में जानकारी देने वाले थे, लेकिन उन्होंने कोई भी जानकारी देने से साफ इनकार कर दिया। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच दिल्ली, हरियाणा और गुजरात में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर सहमति बनी थी। इस मामले पर आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती ने एक्स पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने शीर्ष नेतृत्व से गठबंधन का मूल्यांकन करने की अपील की थी। 90 सदस्यीय विधानसभा सीट हरियाणा में एक ही चरण में पांच अक्टूबर को चुनाव होंगे और नतीजों की घोषणा आठ अक्टूबर को होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited