Haryana Elections: कांग्रेस कब जारी करेगी उम्मीदवारों की अलगी लिस्ट? नोट कर लें तारीख और वक्त

Congress Candidates List: क्या कुमारी शैलजा और दीपेंदर सिंह हुड्डा जैसे सांसदों को कांग्रेस का टिकट मिलेगा? ये सवाल इसलिए उठ रहे हैं, क्योंकि सूत्रों ने दावा किया है कि हरियाणा के कांग्रेसी सांसदों ने विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने की मांग की है। सवाल ये भी है कि कांग्रेस की अगली लिस्ट कब जारी होगी?

AAP Congress Alliance In Haryana

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की अगली लिस्ट कब आएगी?

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बची हुई सीटों पर कांग्रेस की सब कमिटी ने अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को सौंप दी है। सब कमिटी ने 49 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची नेतृत्व को भेज दी है, जबकि पार्टी ने 41 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर दी है। सूत्रों की मानें तो आज देर शाम तक कांग्रेस अपनी तीसरी बची हुई सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी।

कांग्रेस सांसदों ने जताई इच्छा

सूत्रों के अनुसार, हरियाणा के सभी सांसदों ने विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। इनमें लोकसभा के सभी 5 सांसद और राज्यसभा सदस्य रणदीप सुरजेवाला शामिल हैं। सब-कमिटी ने 49 सीटों के नाम भेजे हैं, जिनमें से तीन सीटों का निर्णय पार्टी नेतृत्व करेगा। इनमें कुमारी शैलजा,रणदीप सुरजेवाला और दीपेंदर हुड्डा की सीटें शामिल हैं।
विधानसभा क्षेत्र 48 उकलाना (शैलजा का गृह क्षेत्र)
विधानसभा क्षेत्र 17 कैथल (रणदीप सुरजेवाला चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त कर रहे हैं।)
हालांकि, यदि रणदीप राज्यसभा की अपनी सीट छोड़ते हैं, तो इससे राज्यसभा में कांग्रेस की संख्या घटकर सीमा पर आ सकती है और कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे की विपक्ष के नेता की स्थिति खतरे में पड़ सकती है। पार्टी नेतृत्व इस पर विचार कर रहा है कि उनकी जगह उनके बेटे को खड़ा किया जाए या नहीं।

विधानसभा चुनाव लड़ेंगे दीपेंदर?

रोहतक लोकसभा क्षेत्र में एक विधानसभा सीट पर दीपेंदर हुड्डा ने भी चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की है। उनके पिता भूपेंद्र हुड्डा पहले से ही गरही सांपला किलोई चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि वरिष्ठ नेता इस दौड़ में पीछे नहीं रहना चाहते और वे सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनका विधानसभा चुनावों में हिस्सा हो।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रंजीता झा author

13 साल के राजनीतिक पत्रकारिता के अनुभव में मैंने राज्य की राजधानियों से लेकर देश की राजधानी तक सियासी हलचल को करीब से देखा है। प्लांट की गई बातें ख़बरे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited