हरियाणा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व मंत्री प्रो. छत्रपाल सिंह ने भाजपा से दिया इस्तीफा

1991 में, छत्रपाल सिंह ने पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवी लाल को हल्का निर्वाचन क्षेत्र से हराया, जो एक महत्वपूर्ण राजनीतिक उलटफेर था। इस बार छत्रपाल सिंह टिकटकी मांग कर रहे थे, लेकिन जब उन्हें टिकट नहीं मिला तो उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

prof Chhattar Pal Singh

हरियाणा बीजेपी नेता छत्रपाल सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा (फोटो- prof.ChhattarPalSingh)

मुख्य बातें
  1. हरियाणा में बीजेपी के एक और नेता ने दिया इस्तीफा
  2. चौधरी देवी लाल को हराने वाले नेता ने दिया इस्तीफा
  3. टिकट नहीं मिलने पर छत्रपाल सिंह ने दिया इस्तीफा
हरियाणा में बीजेपी को एक और झटका लगा है। बीजेपी नेता छत्रपाल सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। छत्रपाल सिंह हरियाणा सरकार में मंत्री रह चुके हैं। छत्रपाल सिंह ने जेपी नड्डा को भेजे गए अपने इस्तीफे में लिखा है कि पार्टी में उनकी उपेक्षा हो रही है, इसलिए वो इस्तीफा दे रहे हैं।

छत्रपाल सिंह ने क्यों दिया इस्तीफा

छत्रपाल ने राज्य के 'बौद्धिक प्रकोष्ठ' के प्रमुख के पद से भी इस्तीफा दे दिया। छत्रपाल सिंह ने दावा किया कि उनका यह फैसला वर्षों के असंतोष से उपजा है। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को लिखे पत्र में कहा,-"2014 में गुजरात के गांधीधाम में नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद उन्होंने संकेत दिया था कि कोई उचित समय पर मुझसे संपर्क करेंगे। अमित शाह से गहन चर्चा के बाद, मैं 2014 में हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले महेंद्रगढ़ रैली के दौरान आधिकारिक तौर पर भाजपा में शामिल हो गया।"

छत्रपाल सिंह की नाराजगी का क्या है कारण

पत्र में छत्रपाल सिंह ने प्रमुख भूमिकाओं से बाहर रखे जाने और चुनावी टिकट से वंचित किए जाने पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने कहा- "मैंने पाया कि मैं पार्टी नेतृत्व के साथ होने वाली चर्चाओं और बैठकों के सार से लगातार दूर होता जा रहा था। एक दशक तक पार्टी में काम करने के बावजूद मुझे संसद या राज्य विधानसभा में लोगों की आवाज़ उठाने का अवसर नहीं मिला।"

कभी देवी लाल को हराया था

1991 में, छत्रपाल सिंह ने पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवी लाल को हल्का निर्वाचन क्षेत्र से हराया, जो एक महत्वपूर्ण राजनीतिक उलटफेर था। इस बार छत्रपाल सिंह को टिकट मिलने की उम्मीद थी, जो नहीं मिली, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

कई नेता छोड़ चुके हैं बीजेपी

हरियाणा में किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्योराण, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कर्णदेव कंबोज, रतिया विधायक लक्ष्मण नापा और प्रभावशाली नेता शमशेर गिल समेत कई वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने हाल के दिनों में एक के बाद एक इस्तीफा दे दिया है। हरियाणा के ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने भी अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इन नेताओं के इस्तीफे को पार्टी की जमीनी स्तर पर संगठनात्मक ताकत के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited