BJP Haryana List: बीजेपी की हरियाणा के उम्मीदवारों की तीसरी और आखिरी लिस्ट जारी, सभी 90 सीटों पर कैंडिडेट तय

Haryana Elections: बीजेपी ने हरियाणा के उम्मीदवारों की तीसरी और आखिरी लिस्ट जारी कर 3 उम्मीदवार उतारे हैं, अब सभी 90 सीटों पर कैंडिडेट तय हो गए हैं।

bjp News

बीजेपी ने हरियाणा के उम्मीदवारों की तीसरी और आखिरी लिस्ट जारी की

Haryana Elections BJP Candidate: हरियाणा में भाजपा ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है, लिस्ट में 3 उम्मीदवारों के नाम हैं, बीजेपी ने महेंद्रगढ़ से बीजेपी ने कंवर सिंह यादव को मैदान में उतारा वहीं फरीदाबाद एनआइटीसी सतीश फागना को टिकट मिला है उधर सिरसा से रोहतास जांगड़ा बीजेपी उम्मीदवार होंगे। लिस्ट में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष रामबिलास शर्मा का टिकट काट दिया गया है।
गौर हो कि भाजपा ने मंगलवार को दूसरी लिस्ट जारी की थी पार्टी ने 21 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे दूसरी लिस्ट में दो मंत्रियों बड़खल से विधायक और शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा और बवाल से स्वास्थ्य मंत्री बनवारी लाल का का टिकट कट गया था।
इससे पहले बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 67 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। वहीं हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए टिकट न मिलने से नाराज भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष संतोष यादव ने मंगलवार को पार्टी छोड़ दी।उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी के प्रति वफादार रहे जमीनी नेताओं की उपेक्षा की जा रही है।
राज्य विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष यादव अटेली निर्वाचन क्षेत्र से टिकट की उम्मीद कर रहे थे, जहां भाजपा ने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती सिंह राव को अपना उम्मीदवार बनाया है। उनसे पहले हरियाणा के मंत्री रणजीत सिंह चौटाला और विधायक लक्ष्मण दास नापा ने भी टिकट न मिलने के बाद पार्टी छोड़ दी थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited