हरियाणा के चुनाव नतीजे अप्रत्याशित, हम कर रहे हैं विश्लेषण, हार पर राहुल ने तोड़ी चुप्पी

राहुल ने कहा कि हरियाणा के नतीजे अप्रत्याशित, हम विश्लेषण कर रहे हैं। साथ ही राहुल ने जम्मू-कश्मीर चुनाव में गठबंधन की जीत का जिक्र किया।

Rahul Gandhi

राहूुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी

मुख्य बातें
  • हरियाणा में हार और जम्मू-कश्मीर चुनाव नतीजों को लेकर राहुल गांधी ने चुप्पी तोड़ी
  • राहुल ने कहा, हरियाणा के नतीजे अप्रत्याशित, हम विश्लेषण कर रहे हैं
  • राहुल ने जम्मू-कश्मीर चुनाव में इंडी गठबंधन को मिली जीत को संविधान की जीत बताया
Rahul Gandhi on Haryana Defeat: हरियाणा में हार और जम्मू-कश्मीर चुनाव नतीजों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुप्पी तोड़ी है। राहुल ने कहा कि हरियाणा के नतीजे अप्रत्याशित, हम विश्लेषण कर रहे हैं। साथ ही राहुल ने जम्मू-कश्मीर चुनाव में इंडी गठबंधन को मिली जीत को संविधान की जीत बताया। साथ ही कहा कि हरियाणा के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से आने वाली शिकायतों के बारे में चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे।
लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों को अप्रत्याशित करार देते हुए बुधवार को कहा कि अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत कराया जाएगा। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर में इंडिया गठबंधन की जीत संविधान और लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है।

राहुल ने क्या-क्या कहा

राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा- जम्मू-कश्मीर में इंडिया ब्लॉक की जीत संविधान की जीत है। हरियाणा के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से आने वाली शिकायतों के बारे में चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे। जम्मू-कश्मीर के लोगों का तहे दिल से शुक्रिया - प्रदेश में इंडिया गठबंधन की जीत संविधान की जीत है, लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है। हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं। अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे।
सभी हरियाणा वासियों को उनके समर्थन और हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके अथक परिश्रम के लिए दिल से धन्यवाद। हक का, सामाजिक और आर्थिक न्याय का, सच्चाई का यह संघर्ष जारी रखेंगे, आपकी आवाज बुलंद करते रहेंगे।

लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी-कांग्रेस में सीधी लड़ाई

जून में लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद हरियाणा में भाजपा और कांग्रेस के बीच हुई पहली बड़ी सीधी लड़ाई में सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा ने 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में 48 सीट पर जीत दर्ज की जबकि 2019 में उसे 41 सीट मिली थी। कांग्रेस को 37 सीट पर संतोष करना पड़ा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें चुनाव से जुड़ी सभी छोटी बड़ी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भारत के चुनाव (Elections) अपडेट और विधानसभा चुनाव के प्रमुख समाचार पाएं Times Now Navbharat पर सबसे पहले ।

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited