Haryana Chunav Result 2024 Live Streaming: जानिए हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम 2024 का लाइव टेलीकास्ट, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग भारत निर्वाचन आयोग (ECI) हरियाणा चुनाव रिजल्ट कब और कहां देखें

Haryana Vidhan Sabha Chunav Result 2024 Live Streaming: (हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम 2024 का लाइव टेलीकास्ट, भारत निर्वाचन आयोग का चुनाव परिणाम ऑनलाइन स्ट्रीमिंग) Election Results Updates: हरियाणा में आठ अक्टूबर 2024 को विधानसभा चुनाव की मतगणना होने जा रही है। पूरे देश की नजर चुनाव परिणामों पर है। पहले डाक मतपत्रों की गिनती होगी और इसके बाद ईवीएम वोटों की गिनती होगी।

Haryana election results 2024

हरियाणा चुनाव नतीजे

Haryana Assembly Election Results 2024, ECI Chuanv Parinam results.eci.gov.in Updates: हरियाणा में आठ अक्टूबर को विधानसभा चुनाव की मतगणना होगी। पूरे देश की नजर चुनाव परिणामों पर है। पहले डाक मतपत्रों की गिनती होगी और इसके बाद ईवीएम वोटों की गिनती होगी। हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं और भारतीय जनता पार्टी लगातार 10 साल से सत्ता में है। शनिवार 5 अक्टूबर को जनता ने ईवीएम में नेताओं की किस्मत कैद कर दी है और अब नतीजों का समय है। अलग-अलग मीडिया चैनल्स और सर्वे एजेंसियों की ओर से जारी एग्जिट पोल में कांग्रेस को बहुमत का दावा किया गया है। हरियाणा में बीजेपी 10 की सत्ता विरोधी लहर को कितना झेल पाएगी इसका खुलासा 8 अक्टूबर को हो जाएगा।
आप हमारी वेबसाइट www.timesnowhindi.com के चुनाव पेज पर क्लिक करके चुनाव नतीजों का पल-पल का अपडेट ले सकते हैं। इसके अलावा आप चुनाव आयोग की वेबसाइट पर क्लिक करके लाइव चुनाव नतीजे देख सकते हैं।

एग्जिट पोल में कांग्रेस की जीत का दावा

हालांकि, अधिकतर एग्जिट पोल्स में बीजेपी हार मिलती दिख रही है, वहीं कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है। लेकिन हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का दावा है कि 8 अक्टूबर को जब विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे तो बीजेपी ही राज्य में सरकार बनाएगी। वहीं, हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा का दावा है कि कांग्रेस एग्जिट पोल के आंकड़ों से भी ज्यादा बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 10 साल बाद सत्ता में वापसी करेगी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा दिल्ली पहुंचे

हरियाणा में आठ अक्टूबर को विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा रविवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए, जहां उनके पार्टी आलाकमान से मुलाकात करने की संभावना है। हुड्डा को मुख्यमंत्री पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद किसे मुख्यमंत्री बनाया जाएगा, तो हुड्डा ने शनिवार को दोहराया कि पार्टी में एक निर्धारित प्रक्रिया है, जिसके अनुसार पार्टी विधायकों की राय ली जाएगी, जिसके बाद आलाकमान फैसला करेगा। यह पूछे जाने पर कि कुमारी सैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला भी मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं, तो इसके जवाब में हुड्डा ने कहा कि राजनीति ऐसी चीज है कि कोई भी आकांक्षा रख सकता है लेकिन इसके लिए एक तय प्रक्रिया है। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शनिवार शाम को समाप्त हो गया और नतीजे मंगलवार को घोषित किए जाएंगे।

सीएम सैनी का दावा, बीजेपी फिर बनाएगी सरकार

वहीं, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का दावा है कि भारतीय जनता पार्टी भारी बहुमत के साथ लगातार तीसरी बार राज्य में सरकार बनाएगी। मुख्यमंत्री सैनी ने यह दावा ऐसे समय किया है जब हरियाणा विधानसभा चुनाव के कई एग्जिट पोल में कांग्रेस की जीत की संभावनाएं जताई गई हैं। उन्होंने मतदान समाप्त होने के बाद कुरुक्षेत्र में पत्रकारों से कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले 10 वर्ष में हर वर्ग के लिए काम किया है। सैनी ने एग्जिट पोल के नतीजों पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, हरियाणा को क्षेत्रवाद, परिवारवाद और राज्य के प्रति भेदभाव से मुक्त किया गया। उन्होंने कहा, हमें पूरा भरोसा है कि हमने हरियाणा के विकास को नयी गति दी है और आठ अक्टूबर को हरियाणा में भाजपा भारी बहुमत के साथ लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें चुनाव से जुड़ी सभी छोटी बड़ी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भारत के चुनाव (Elections) अपडेट और विधानसभा चुनाव के प्रमुख समाचार पाएं Times Now Navbharat पर सबसे पहले ।

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited