Himachal Pradesh Election Results 2022: हिमाचल विधानसभा चुनाव रिजल्ट के नतीजे यहां देखें Live

Himachal Pradesh Election Result 2022 (हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 2022): हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड 75.6 प्रतिशत मतदान हुआ है। राज्य में एक ही चरण में मतदान हुआ है। सबसे अधिक 85.25 प्रतिशत मतदान दून विधानसभा क्षेत्र में और सबसे कम 62.53 प्रतिशत मतदान शिमला विधानसभा सीट पर हुआ है।

himachal election

यहां देखें हिमाचल विधानसभा चुनाव का रिजल्ट (क्रिएटिवः शिशुपाल कुमार)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
Himachal Pradesh Election Result 2022 (हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 2022): हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे आठ दिसंबर को आएंगे। गुरुवार को यह साफ हो जाएगा कि राज्य में किसकी सरकार बनेगी। बीजेपी इतिहास बदल पाएगी या राज्य की परंपरा कांग्रेस का साथ देगी? इसका जवाब 24 घंटे बाद मिल ही जाएगा। इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला है। हालांकि आप भी लड़ाई में बने रहने का दावा करती रही है। आइए जानते हैं हिमाचल विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आप कहां लाइव देख पाएंगें।
यहां देखें पल-पल की अपडेट
हिमाचल विधानसभा चुनाव के पल-पल के अपडेट आप https://www.timesnowhindi.com/ पर पाए सकेंगे। जहां आप सीटों के अनुसार उम्मीदवारों की जीत हार के साथ-साथ चुनावी विश्लेषण भी पढ़ सकेंगे।
तेज नतीजे
इसके अलावा टाइम्स नाउ नवभारत के न्यूज चैनल पर भी आप सबसे तेज नतीजे देख सकेंगे। यहां रूझानों, परिणामों के साथ-साथ आप चुनावी विश्लेषकों और अन्य पैनलिस्ट की राय भी जान सकेंगे। इस चैनल को आप टीवी के साथ-साथ https://www.timesnowhindi.com/live-tv पर लाइव भी देख सकते हैं। साथ ही यूट्यूब के लिए https://www.youtube.com/@timesnownavbharat यहां क्लिक करें।
अंग्रेजी के लिए यहां जाएं
अगर आप अंग्रेजी भाषा में चुनावी नतीजे जानना चाहते हैं तो आप https://www.timesnownews.com/ पर जा सकते हैं। यहां पल-पल की अपडेट आपको अंग्रेजी भाषा में मिल जाएगी।
चुनाव आयोग की वेबसाइट
इसके अलावा आप चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी हिमाचल विधानसभा चुनाव के परिणाम की जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए आप https://results.eci.gov.in/ जा सकते हैं। यहां भी हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में जानकारी उपलब्ध है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited