Congress Lok Sabha Seat UP: उत्तर प्रदेश में किन-किन सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी चुनाव, लिस्ट हो गई जारी

Congress Lok Sabha Seat UP: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस कुल 17 सीटों पर लोकसभा चुनाव 2024 में अपनी किस्मत आजमाएगी। बाकि 63 सीटों पर समाजवादी पार्टी अपना उम्मीदवार उतारेगी।

up congress lok sabha seat

उत्तर प्रदेश में 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

Congress Lok Sabha Seat UP: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी किन-किन सीटों पर चुनाव लडे़गी ये फाइनल हो गया है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस कुल 17 सीटों पर लोकसभा चुनाव 2024 में अपनी किस्मत आजमाएगी। उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से 17 पर कांग्रेस और 63 पर समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ेगी।

संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में घोषणा

दोनों पार्टियों ने ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया गठबंधन) के तहत बुधवार को प्रदेश में सीट बंटवारे की औपचारिक घोषणा कर दी। जिसके तहत कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सहित 17 सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। यह घोषणा समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में की।

कांग्रेस यूपी में किन सीटों पर लड़ेगी चुनाव

  1. रायबरेली
  2. अमेठी
  3. कानपुर नगर
  4. फतेहपुर सीकरी
  5. बांसगांव
  6. सहारनपुर
  7. प्रयागराज
  8. महराजगंज
  9. वाराणसी
  10. अमरोहा
  11. झांसी
  12. बुलंदशहर
  13. गाजियाबाद
  14. मथुरा
  15. सीतापुर
  16. बाराबंकी
  17. देवरिया

गठबंधन बनाने में प्रियंका गांधी की भूमिका

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस गठबंधन को अंजाम तक पहुंचने में बहुत अहम भूमिका अदा की है। वह उत्तर प्रदेश में भाजपा को हराने के लिए सभी पार्टियों को एक साथ लाने का जो प्रयास कर रही हैं, इसके लिए वह उनका आभार प्रकट करते हैं। सपा के प्रदेश अध्यक्ष पटेल ने कहा कि उचित समय पर गठबंधन के स्वरूप को रखा गया है, जिसका पूरा देश बहुत दिनों से आस लगाए था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited