Kerala Train Attack: चलती ट्रेन में लगाई आग, केरल की घटना, नोएडा के इस संदिग्ध का नाम आ रहा सामने

Kerala Train Fire Latest Update: केरल में चलती ट्रेन में यात्रियों को आग लगाने के मामले में नोएडा के एक संदिग्ध का नाम सामने आ रहा है, पुलिस इस बारे में जानकारी कर रही है।

Kerala Train Fire

केरल में चलती ट्रेन में यात्रियों को आग लगाने के मामले में नोएडा के संदिग्ध का नाम सामने आ रहा है

Kerala Train Fire Update: अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस में चलती ट्रेन संडे की रात एक संदिग्ध ने पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी आग से झुलसे लोगों ने जब चीख-पुकार के बाद ट्रेन रुकवाई तो आरोपी रात के अंधेरे में कूदकर भाग गई केरल पुलिस ने आरोपी का स्केच जारी किया है, बताया जा रहा है कि इस मामले का नोएडा कनेक्शन सामने आ रहा है।
केरल पुलिस ने सोमवार को सबसे पहले उस संदिग्ध की तस्वीर जारी की, जिसने रविवार की रात कन्नूर जाने वाली चलती ट्रेन में आग लगा दी थी। उसकी पहचान यूपी के नोएडा निवासी शाहरुख सैफ के रूप में होने की बात सामने आ रही है, हालांकि इसे लेकर जांच जारी है।

रेलवे ट्रैक के किनारे से बरामद हुआ मोबाइल फोन

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को रेलवे ट्रैक के किनारे से बरामद एक मोबाइल फोन के जरिए सोशल मीडिया खातों की जांच करने पर महत्वपूर्ण जानकारी मिली मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस फोन का आखिरी बार इस्तेमाल 30 मार्च को किया गया था फिर उसका सिम कार्ड निकाल दिया गया था पुलिस ने जब फोन के खोज निकाली तो उसका मालिक शाहरुख सैफ बताया जा रहा है।

अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस में हुआ ये हादसा

यह घटना रविवार रात करीब 9.45 बजे तब हुई जब ट्रेन कोझिकोड शहर को पार करने के बाद यहां कोरापुझा रेलवे पुल पर पहुंची, शुरुआत में, यह माना गया था कि घटना आरोपी और एक अन्य यात्री के बीच विवाद के चलते हुई। इसके बाद पुलिस और डिब्बे में मौजूद एक यात्री ने कहा कि आरोपी का किसी से कोई विवाद नहीं हुआ था। उसने यात्रियों पर एक ज्वलनशील तरल पदार्थ-संभवत: पेट्रोल उड़ेल दिया और उन्हें आग लगा दी, जिससे नौ लोग झुलस गए, आशंका जताई जा रही है कि किसी के आपातकालीन चेन खींचने के बाद ट्रेन की रफ्तार धीमी होने पर आरोपी फरार हो गया।

महिला अपने 2 साल के बच्चे को लेकर चलती ट्रेन से ट्रैक पर कूद गई
वहीं जान बचाने के लिए एक महिला अपने 2 साल के बच्चे को लेकर चलती ट्रेन से ट्रैक पर कूद गई, जिसमें उन दोनों की मौके पर मौत हो गई, वहीं एक अन्य व्यक्ति भी ट्रैक पर मरा मिला था।

CCTV फुटेज में संदिग्ध की तस्वीर मिल गई
पुलिस ने घटना के बाद वारदातअलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की थी उसकी सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध की तस्वीर मिल गई, वहीं केरल पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए स्पेशल टीम का गठन किया है यह टीम सभी पहलुओं पर जांच कर मामले में उचित कार्रवाई करेगी।

कन्नूर स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के डिब्बों का निरीक्षण

आरपीएफ के महानिरीक्षक जीएम ईश्वर राव ने कन्नूर स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के डिब्बों का निरीक्षण किया और कहा कि सुरक्षा बढ़ाने के लिए स्टेशनों तथा डिब्बों में और सीसीटीवी कैमरे लगाने पर रेलवे विचार करेगा।राव ने कहा कि आरपीएफ हमले की जांच में राज्य पुलिस का सहयोग कर रहा है और इसमें हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी।विभिन्न जांच एजेंसियों ने हमले में संभावित आतंकी कड़ी होने के पहलू पर भी जांच शुरू कर दी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (elections News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited