इंदिरा की जान थे राहुल तो वहीं प्रियंका थीं अपनी नानी की लाडली; कांग्रेस नेता ने खुद बताया क्यों नहीं की अभी तक शादी

Rahul Gandhi Marriage: इतालवी दैनिक समाचार पत्र कोरिरे डेला सेरा से बात करते हुए, कांग्रेस नेता ने स्पष्ट रूप से स्वीकार किया कि शादी करने और बच्चे पैदा करने का विचार अक्सर उनके दिमाग में आता था। हालाँकि, वह ऐसा नहीं कर सके। यह पूछे जाने पर कि 52 साल की उम्र में भी वह अकेले क्यों हैं, राहुल गांधी ने कहा कि वह इस बारे में कुछ कह नहीं सकते हैं।

rahul gandhi marriage story (2)

राहुल गांधी ने क्यों नहीं की शादी

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
Rahul Gandhi Marriage: राहुल गांधी को अक्सर उनसे शादी नहीं करने को लेकर सवाल पूछा जाता रहा है। इसे लेकर राहुल गांधी ने कहा कि उनके दिमाग में शादी और बच्चों को लेकर हमेशा से ख्याल आता था, हालांकि ऐसा हो नहीं सका। उन्होंने कहा कि वो इंदिरा गांधी के लाडले थे।
नानी की लाडली थीं प्रियंका गांधी
एक इतालवी दैनिक के साथ एक साक्षात्कार में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वो अपनी दादी इंदिरा गांधी की जान थे, उनके लाडले थे, वहीं उनकी बहन प्रियंका गांधी अपनी नानी पाओला माइनो की लाडली थीं। राहुल गांधी की नानी पाओला माइनो का हाल ही में निधन हुआ है।
भारत जोड़ो यात्रा पर क्या कहा
इस इंटरव्यू के दौरान राहुल गांधी ने हाल ही में समाप्त हुई भारत जोड़ो यात्रा के दौरान के अपने अनुभव भी साझा किए। राहुल गांधी ने इतालवी दैनिक को बताया कि भारत जोड़ो यात्रा उनके लिए एक तपस्या की तरह थी। हिंदुओं और मुसलमानों के बीच बढ़ते ध्रुवीकरण के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए, उन्होंने सहमति व्यक्त की कि यह असलियत में है। हालांकि उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इसे गरीबी और मंहगाई जैसे मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।
राहुल को बच्चे हैं पसंद
अब तक शादी नहीं करने के कारण के बारे में पूछे जाने पर राहुल गांधी ने बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया। उन्होंने कहा- "यह अजीब है...मैं नहीं जानता। बहुत सारी चीजें करनी हैं। लेकिन मैं चाहूंगा कि बच्चे हों।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (elections News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited