Haryana Elections: INLD ने हरियाणा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, ओम प्रकाश चौटाला के पोते को टिकट

Haryana Elections: इनेलो ने अपनी दूसरी लिस्ट में सात नामों की घोषणा की है। जिसमें बहागुरगढ़ से शीला राठी को टिकट मिली है। शीला राठी, पूर्व इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की पत्नी हैं, नफे सिंह राठी की कुछ दिनों पहले हत्या कर दी गई थी।

inld list

इंडियन नेशनल लोकदल ने हरियाणा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (फोटो- INLD)

मुख्य बातें
  • हरियाणा में इनेलो और बसपा में है गठबंधन
  • कभी सत्ताधारी पार्टी थी इनेलो
  • देवी लाल ने की थी इनेलो की स्थापना
Haryana Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए इंडियन नेशनल लोकदल ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। INLD की पहली लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, जिसमें ओम प्रकाश चौटाले के पोते का भी नाम शामिल है।

इनेलो की दूसरी लिस्ट में किसे मिला टिकट

इनेलों की दूसरी लिस्ट में प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा, कलायत सीट से चुनाव लड़ेंगे। शेर सिंह बड़शामी, लाडवा सीट से चुनाव लडे़ंगे। इसके अलावा बहागुरगढ़ से शीला राठी को टिकट मिला है। शीला राठी, पूर्व इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की पत्नी हैं, नफे सिंह राठी की कुछ दिनों पहले हत्या कर दी गई थी।

ओपी चौटाला के बेटे को टिकट

हरियाणा के पूर्व सीएम ओपी चौटाले के पोते अर्जुन सिंह चौटाला को भी इनेलो ने मैदान में उतारा है। अभय चौटाला के छोटे बेटे अर्जुन सिंह चौटाला को रानियां से टिकट मिला है। रानियां सीट पर चौटाला परिवार का दबदबा रहा है।

उमेद लोहान को घरवापसी का इनाम

इनेलो ने नारनौंद सीट से उमेद लोहान को टिकट दिया है। उमेद लोहान पार्टी में टूट के बाद जेजेपी में चले गए थे। बाद में लोहान ने जेजेपी को छोड़कर कांग्रेस का दाम थामा और फिर अभय चौटाला के कहने बाद वापस इनेलो ज्वाइन कर लिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited