JKNC Candidate List: नेशनल कांफ्रेंस ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, 18 नाम शामिल

JKNC Candidate List: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कांफ्रेंस ने 18 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। नेशनल कांफ्रेंस राज्य में 51 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

JKNC Candidate List

नेशनल कांफ्रेंस की पहली लिस्ट जारी

मुख्य बातें
  • नेशनल कांफ्रेंस की पहली लिस्ट आई
  • 18 उम्मीदवारों को मिला टिकट
  • 51 सीटों पर चुनाव लड़ रही है नेशनल कांफ्रेंस
JKNC Candidate List: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए नेशनल कांफ्रेंस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। आज ही नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा फाइनल हुआ था, जिसके बाद नेशनल कांफ्रेंस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी।

किसे कहां से मिला टिकट

नेशनल कांफ्रेंस ने उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला द्वारा अनुमोदित, निम्नलिखित व्यक्तियों को जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के रूप में नामित किया गया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने राज्य विधानसभा चुनाव के लिए 18 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति हुसैन मसूदी पंपोर से, मोहम्मद खलील बंद पुलवामा से, अब्दुल मजीद लारमी अनंतनाग पश्चिम से, खालिद नजीब सोहरवर्दी डोडा से चुनाव लड़ेंगे।
  1. सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति हुसैन मसूदी - पंपोर
  2. मोहम्मद खलील बंद - पुलवामा
  3. ग़. मोहि-उद-दीन मीर - राजपोरा
  4. शौकत हुसैन गनी - जैनपोरा
  5. शेख मोहम्मद रफी - शोपियां
  6. सकीना इट्टू - डी.एच. पोरा
  7. पीरज़ादा फिरोज अहमद - देवसर
  8. चौधरी ज़फ़र अहमद - लारनू
  9. अब्दुल मजीद लारमी - अनंतनाग पश्चिम
  10. डॉ. बशीर अहमद वीरी - (बिजबेहरा)
  11. रेयाज़ अहमद खान - अनंतनाग पूर्व
  12. अल्ताफ अहमद कालू - पहलगाम
  13. मेहबूब इक़बाल - भद्रवाह
  14. ख़ालिद नजीब सोहरवर्दी-डोडा
  15. अर्जुन सिंह राजू - रामबन
  16. सज्जाद शाहीन - बनिहाल
  17. सजाद किचलू - किश्तवाड़
  18. पूजा थोकुर - पैडेर-नागसानी

51 सीटों पर लड़ेगी नेशनल कांफ्रेंस

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस क्रमश: 51 और 32 सीट पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के आवास पर लंबी बातचीत के बाद संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की गई कि गठबंधन साझेदार मार्क्सवादी कांग्रेस पार्टी (माकपा) और जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी (जेकेएनपीपी) एक-एक सीट पर चुनाव लड़ेंगी। इसके अलावा 5 सीटों पर “दोस्ताना मुकाबला” होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited