विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू कश्मीर में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, कई जिलों के एसएसपी बदले

Jammu Kashmir IPS-IAS Transfer: जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण से पहले कई जिलों के एसएसपी बदले गए हैंं। साथ ही, केंद्रीय चुनाव आयोग ने जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन से श्रीनगर, बारामुला, हंदवाड़ा और कुपवाड़ा में एसएसपी और एसपी रैंक के ऑफिसरों की तैनाती के लिए कल शाम 5 बजे तक नामों का सुझाव भेजने का आदेश दिया है।

Jammu Kashmir IPS-IAS Transfer

जम्मू-कश्मीर में प्रशासनिक फेरबदल।

Jammu Kashmir IPS-IAS Transfer: जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय चुनाव आयोग ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। सूत्रों के मुताबिक जम्मू कश्मीर में एसपी और एसपी रैंक के कई अधिकारी ट्रांसफर किए गए हैं। इसके अलावा चुनाव आयोग ने अनंतनाग के डिविजनल कमिश्नर का कार्यकाल बढ़ाने की मंजूरी दे दी है।
1. आईपीएस नलिन प्रभात को जम्मू कश्मीर पुलिस के ऑपरेशन और सिक्योरिटी का महानिदेशक नियुक्त किया गया है। वो 30 सितंबर 2024 तक इस पद पर रहेंगे।
2. दूसरे राज्य के कैडर से आए IAS सईद फखरूद्दीन हामिद का अनंतनाग के डिविजनल कमिश्नर के तौर पर कार्यकाल 2 साल के लिए बढ़ा दिया गया है। उनका कार्यकाल 8 जुलाई 2024 को समाप्त हो गया था।
3. श्रीनगर के एसएसपी रहे आशीष मिश्रा को रिलीव कर दिया गया है। उनका ट्रांसफर जून 2023 में ही दिल्ली के लिए हो गया था लेकिन प्रशासनिक कारणों से ही उन्हे कार्यमुक्त नहीं किया जा सका था।
4. बारामुला के एसएसपी आईपीएस गुरिंदरपाल सिंह का ट्रांसफर हुआ है।
5. जम्मू कश्मीर पुलिस सेवा से आने वाले हंदवाड़ा के एसपी दाउद अयूब का ट्रांसफर हुआ है।
6. कुपवाड़ा के एसएसपी आईपीएस शोभित सक्सेना का ट्रांसफर हुआ है।
इसके अलावा केंद्रीय चुनाव आयोग ने जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन से श्रीनगर, बारामुला, हंदवाड़ा और कुपवाड़ा में एसएसपी और एसपी रैंक के ऑफिसरों की तैनाती के लिए कल शाम 5 बजे तक नामों का सुझाव भेजने का आदेश दिया है। बता दें, जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के लिए होने वाले चुनाव में कुल 279 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। ये नामांकन सात जिलों के 24 विधानसभा सीटों के लिए दाखिल किए गए हैं, जहां 18 सितंबर को चुनाव होना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

गौरव श्रीवास्तव author

टीवी न्यूज रिपोर्टिंग में 10 साल पत्रकारिता का अनुभव है। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से लेकर कानूनी दांव पेंच से जुड़ी हर खबर आपको इस जगह मिलेगी। साथ ही चुना...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited