Jharkhand Election: अब कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा BJP में शामिल

Jharkhand Election: झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के साथ ही मानस सिन्हा बीजेपी में शामिल हो गए।

manas sinha joins bjp

मानस सिन्हा बीजेपी में शामिल

मुख्य बातें
  • झारखंड में कांग्रेस के बड़े नेता ने दिया इस्तीफा
  • कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष का इस्तीफा
  • इस्तीफा दे मानस सिन्हा बीजेपी में शामिल

Jharkhand Election: झारखंड में अब कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। इससे पहले बीजेपी और जेएमएम को एक दूसरे को झटका दे चुकी है, अब बीजेपी ने कांग्रेस के एक बड़े नेता को तोड़ लिया है। झारखंड प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा ने सोमवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा की सदस्यता ले ली। झारखंड भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष रवींद्र राय ने उन्हें हरमू स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- पुल, प्लेटफार्म या मूर्तियां रिबन काटने के साथ ही गिरने लगे- बांद्रा टर्मिनस हादसे पर राहुल गांधी ने सरकार को घेरा

मानस सिन्हा का कांग्रेस पर आरोप

भाजपा में शामिल होने के बाद मानस सिन्हा ने कहा, "कांग्रेस में कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की जाती है। मैंने 27 वर्षों तक अपना खून-पसीना बहाया। लेकिन, मुझे कुछ नहीं मिला। भाजपा में मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर शामिल हुआ हूं। बिना शर्त मैं भाजपा में आया हूं और अब पार्टी के लिए काम करूंगा।"

मानस सिन्हा का टिकट गया था कट

मानस सिन्हा झारखंड की भवनाथपुर सीट से पार्टी का टिकट चाहते थे। यह सीट इंडिया ब्लॉक में झामुमो के खाते में गई है और यहां से झामुमो ने अनंत प्रताप देव को उम्मीदवार बनाया है। उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाने के बाद हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि उनके पार्टी में आने से संगठन को मजबूती मिलेगी।

मानस सिन्हा ने क्यों दिया इस्तीफा

मानस सिन्हा ने भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को लिखे पत्र में कहा है कि उन्होंने अपने 27 कीमती साल पार्टी को दिए। पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी, उसका निर्वहन भी पूरी जिम्मेदारी से किया। हर बार कोशिश की कि बेहतर परिणाम दूं और हर बार खुद को साबित भी किया। मुझे लगता है कि मेरे काम का कोई महत्व नहीं है। यह चौथा मौका है, जब पार्टी ने मुझे अपमानित किया है। किसी भी चीज को बर्दाश्त करने की एक सीमा होती है। इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें चुनाव से जुड़ी सभी छोटी बड़ी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भारत के चुनाव (Elections) अपडेट और विधानसभा चुनाव के प्रमुख समाचार पाएं Times Now Navbharat पर सबसे पहले ।

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited