Jharkhand Politics: झारखंड हाई कोर्ट से लगा झटका तो हेमंत सोरेन पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, इस चीज के लिए चाहते हैं इजाजत

Jharkhand Politics: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने विधानसभा सत्र में शामिल नहीं होने देने के झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। याचिका में कहा गया है कि वह जन प्रतिनिधि हैं और विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होना चाहते थे।

Hemant Soren

हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पूर्व सीएम हेमंत सोरेन

Jharkhand Politics: झारखंड के पूर्व सीएम और बरहेट क्षेत्र के झामुमो विधायक हेमंत सोरेन ने हाईकोर्ट के उस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिसमें उन्हें विधानसभा के सत्र में भाग लेने की अनुमति नहीं दी गई थी। हेमंत सोरेन की ओर से दाखिल की गई एसएलपी (स्पेशल लीव पिटीशन) पर सुप्रीम कोर्ट में 1 अप्रैल को सुनवाई होगी। जस्टिस सूर्यकांत और केवी विश्वनाथन की खंडपीठ में उनकी याचिका सुनवाई के लिए सूचीबद्ध हुई है।

विधानसभा के बजट सत्र में हेमंत सोरेन होना चाहते है शामिल

अपनी याचिका में उन्होंने मांग की है कि आने वाले दिनों में आहूत होने वाले विधानसभा के सत्रों में उन्हें शामिल होने की अनुमति दी जाए। सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा गया है कि वह जन प्रतिनिधि हैं और विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने ईडी कोर्ट से अनुमति मांगी थी, लेकिन ईडी कोर्ट ने अनुमति नहीं दी। बता दें, हेमंत सोरेन मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में बीते 31 जनवरी से रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में हैं। उन्होंने पिछले महीने आयोजित झारखंड विधानसभा के बजट सत्र में भाग लेने की अनुमति के लिए रांची के पीएमएलए कोर्ट में अर्जी लगाई थी, लेकिन यह खारिज हो गई थी। इसके बाद वह हाईकोर्ट पहुंचे थे, लेकिन वहां भी उन्हें राहत नहीं मिली थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited