जीतन राम मांझी के पास कितनी है संपत्ति? हलफनामे में दे दी ये सारी जानकारी

Jitan Ram Manjhi Net Worth: लोकसभा चुनाव के नामांकन में दाखिल किए हलफनामे में जीतन राम मांझी की कुल संपत्ति का ब्योरा सामने आया है। जानकारी के अनुसार बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजग उम्मीदवार मांझी के पास 11.32 लाख रुपये की चल संपत्ति है। मांझी बिहार की गया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

Jitan Ram Manjhi Net Worth

जीतन राम मांझी की नेट वर्थ जानिए।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो चुकी है। इसी बीच पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किए उम्मीदवारों की संपत्ति से जुड़ी जानकारियां सामने आने लगी हैं। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा-सेक्युलर (हम-एस) के संस्थापक जीतन राम मांझी के पास 11.32 लाख रुपये की चल संपत्ति है और 49,000 रुपये नकद हैं। उनके हलफनामे में यह जानकारी दी गई है।

मांझी ने गया लोकसभा सीट से दाखिल किया है नामांकन

गया लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार मांझी ने बृहस्पतिवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। चुनाव के पहले चरण के कार्यक्रम के तहत गया, नवादा, जमुई और औरंगाबाद में 19 अप्रैल को मतदान होना है। हलफनामे के अनुसार, उनके पास 13.50 लाख रुपये की अचल संपत्ति है, जबकि उनकी पत्नी शांति देवी के पास 5.38 लाख रुपये की अचल संपत्ति है।

2019 की तुलना में मांझी की संपत्ति में कितना हुआ इजाफा?

वर्ष 2019 के चुनावों में, उन्होंने 10.2 लाख रुपये की चल संपत्ति और 40,000 की नकदी घोषित की थी। मांझी की चल संपत्ति में चार बैंक खाते, दो चार पहिया वाहन, एक दोनाली बंदूक और दो गाय हैं। उनकी पत्नी के पास एक बैंक खाता, 3.78 लाख रुपये के सोने के आभूषण और 76,500 रुपये के चांदी के आभूषण हैं।

आरजेडी के कुमार सर्वजीत से जीतन राम मांझी का मुकाबला

हलफनामे से पता चलता है कि उनके पास कोई स्व-अर्जित अचल संपत्ति नहीं है और उनके पास 13.50 लाख रुपये की कीमत का पैतृक आवास है। नामांकन दाखिल करने की तारीख तक वर्ष 2023-2024 के लिए हम (एस) के संस्थापक की आय 4,87,330 रुपये थी। उनका मुकाबला राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कुमार सर्वजीत से है। उन्होंने भी अपना नामांकन दाखिल किया था।
मांझी 2014 से गया सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। सबसे पहले जीतन राम मांझी ने जनता दल (यूनाइटेड) के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था, लेकिन वह तीसरे नंबर पर रहे। इसके बाद 2019 में उन्होंने अपनी पार्टी के निशान पर चुनाव लड़ा, लेकिन 1.5 लाख से अधिक मतों के अंतर से हार गए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited