हरियाणा: दुष्यंत चौटाला ने बढ़ाया दबाव, जानिए राज्यपाल को पत्र में क्या-क्या लिखा

हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र लिखकर राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

Dushyant Chautala

दुष्यंत चौटाला

Dushyant Chautala Letter to Governor: हरियाणा की नवाब सैनी सरकार से तीन निर्दलीय विधायकों द्वारा समर्थन वापस लिए जाने के बाद जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिखा है। दुष्यंत ने राज्यपाल से विधानसभा में शक्ति परीक्षण कराए जाने की मांग की। उन्होंने लिखा कि यह स्पष्ट है कि हरियाणा में भाजपा सरकार के पास अब बहुमत नहीं है।
हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र लिखकर राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर तत्काल कार्रवाई की मांग की है। अपने पत्र में उन्होंने राज्यपाल से आग्रह किया है कि सरकार को बहुमत साबित करने के लिए तुरंत फ्लोर टेस्ट बुलाया जाए और अगर सरकार ऐसा करने में विफल रहती है तो राष्ट्रपति शासन लगाया जाए।
पत्र में लिखा है- विकास और पार्टी के स्पष्ट रुख को देखते हुए, जेजेपी वर्तमान सरकार को अपना समर्थन नहीं देती है। पार्टी सरकार बनाने के लिए किसी भी अन्य राजनीतिक दल को समर्थन देने के लिए तैयार है। यह स्पष्ट है कि मौजूदा सरकार के पास अब विधानसभा में बहुमत नहीं है।चौटाला ने अपने पत्र में राज्यपाल से उचित प्राधिकारी को तुरंत शक्ति परीक्षण कराने का निर्देश देने का आग्रह किया।

तीन निर्दलीय विधायकों ने समर्थन लिया वापस

भारतीय जनता पार्टी की पूर्व सहयोगी जजपा ने तीन निर्दलीय विधायकों के हरियाणा सरकार से समर्थन वापस लेने के एक दिन बाद बुधवार को कहा था कि अगर कांग्रेस राज्य में भाजपा सरकार को गिराने का प्रयास करती है तो वह उसकी मदद करने के लिए तैयार है। बहरहाल, मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि उनकी सरकार किसी संकट में नहीं है। भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी दावा किया कि कई विधायक भाजपा के संपर्क में हैं और चिंता की कोई बात नहीं है। निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान (दादरी), रणधीर सिंह गोलन (पुंडरी) और धर्मपाल गोंदर (नीलोखेड़ी) ने मंगलवार को भाजपा सरकार से समर्थन वापस ले लिया और घोषणा की कि वे कांग्रेस का समर्थन करेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited