Julana Election Result 2024: जुलाना के दंगल में विनेश फोगाट ने मारी बाजी, भाजपा के योगेश कुमार को दी पटकनी

Julana Election Result 2024: जुलाना विधानसभा सीट पर मतों की गिनती पूरी हो चुकी है। हरियाणा की चर्चित सीटों में शामिल इस सीट पर कांग्रेस की उम्मीदवार रेसलर विनेश फोगाट जीत चुकी हैं। भाजपा के योगेश कुमार को भारी मतों के अंतर से हराया है।

Vinesh Phogat

जुलाना के दंगल में विनेश फोगाट ने मारी बाजी

Julana Election Result 2024: विनेश फोगाट ने जुलाना निर्वाचन क्षेत्र से करीब 6000 वोटों से जीत हासिल की है। पूर्व ओलंपियन पहलवान से राजनेता बनीं फोगाट हरियाणा के जींद जिले की जुलाना विधानसभा सीट पर कांग्रेस के टिकट पर अपनी चुनावी किस्मत आजमा रही थी। गौरतलब है कि पार्टी ने आखिरी बार 2005 में यह सीट जीती थी। अब 19 साल बाद फोगाट के सफल के बाद यह पहली बार है जब कांग्रेस जुलाना में जीती है।

भाजपा 50 सीटों पर चल रही आगे

नवीनतम अपडेट के अनुसार, हरियाणा में भाजपा अप्रत्याशित रूप से 50 सीटों पर आगे चल रही है। ओलंपियन विनेश फोगट और बजरंग पुनिया - जो अपनी एथलेटिक क्षमता के साथ-साथ तत्कालीन डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध का नेतृत्व करने के लिए जाने जाते हैं - पिछले महीने कांग्रेस में शामिल होकर राजनीतिक क्षेत्र में प्रवेश कर गए थे।
बता दें, फोगाट जुलाना सीट पर भाजपा उम्मीदवार योगेश बैरागी के खिलाफ मैदान में थी। अन्य प्रतिस्पर्धियों में जुलाना के निवर्तमान विधायक और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के उम्मीदवार अमरजीत ढांडा और आम आदमी पार्टी (आप) की उम्मीदवार और पहलवान कविता दलाल शामिल हैं। जुलाना सीट पर 2009 से 2019 तक इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने जीत दर्ज की थी। कांग्रेस ने आखिरी बार 2005 में यह सीट जीती थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें चुनाव से जुड़ी सभी छोटी बड़ी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। भारत के चुनाव (Elections) अपडेट और विधानसभा चुनाव के प्रमुख समाचार पाएं Times Now Navbharat पर सबसे पहले ।

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited