मनोज तिवारी के खिलाफ चुनावी ताल ठोकेंगे कन्हैया कुमार? उम्मीदवारी पर मुहर लगाने के करीब कांग्रेस

Kanhaiya Kumar : दिल्ली में आम आदमी पार्टी, पूर्वी दिल्ली, दक्षिण दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और नई दिल्ली लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रही है। जबकि कांग्रेस नॉर्थ इस्ट, नॉर्थ वेस्ट और चांदनी चौक सीट पर चुनाव लड़ेगी। भाजपा ने अपने सभी उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

Lok Sabha Election 2024

लोकसभा चुनाव 2024

Kanhaiya Kumar : उम्मीदवारों की घोषणा करने में बाकी दलों से पीछे चल रही कांग्रेस दिल्ली की तीन सीटों पर जल्द ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। सूत्रों की मानें तो कन्हैया कुमार को दिल्ली से चुनाव लड़ाया जा सकता है। पार्टी नॉर्थ इस्ट से भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी के खिलाप कन्हैयार को उतार सकती है। दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की हुई बैठक में कन्हैया कुमार के नाम पर चर्चा हुई है। सूत्रों का कहना है कि एनएसयूआई के प्रभारी के नाम पर अब मुहर लगने का इंतजार है।

बुधवार शाम हुई कांग्रेस की बैठक

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि दिल्ली की तीन सीटों पर उम्मीदवार तय करने के लिए बुधवार शाम कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में जिन नामों पर चर्चा हुई उसमें कन्हैया का नाम भी शामिल था। बता दें कि दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच समझौता हुआ है। इस समझौते के तहत AAP चार सीटों और कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आम आदमी पार्टी ने अपने हिस्से की सभी चार सीटों पर उम्मीदवार उतार चुकी है।

शनिवार को सीईसी की बैठक में नाम पर मुहर लग सकती है

सूत्रों ने कहा, 'बुधवार शाम को हुई बैठक में दिल्ली के प्रभारी, हरियाणी से दीपक बाबरिया, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली शामिल हुए। इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई। इस चर्चा में कांग्रेस नेताओं ने कन्हैया कुमार को दिल्ली से चुनाव लड़ाए जाने पर जोर दिया।' सूत्रों का कहना है कि शनिवार को कांग्रेस सीईसी की बैठक होनी है। समझा जाता है कि इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी। इस बैठक में हरियाणा, पंजाब और अन्य राज्यों के उम्मीदवार भी तय हो सकते हैं।

भाजपा अपने सभी उम्मीदवार घोषित कर चुकी है

दिल्ली में आम आदमी पार्टी, पूर्वी दिल्ली, दक्षिण दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और नई दिल्ली लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रही है। जबकि कांग्रेस नॉर्थ इस्ट, नॉर्थ वेस्ट और चांदनी चौक सीट पर चुनाव लड़ेगी। भारतीय जनता पार्टी (BJP) दिल्ली की सभी सात सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। उसने नॉर्थ इस्ट दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी को छोड़कर बाकी सभी छह सीटों पर अपने उम्मीदवार बदल दिए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited