Kanjhawala MCD Election Result 2022: कंझावला वार्ड पर निर्दलीय उम्मीदवार बिल्लू आगे

Kanjhawala MCD Election Result 2022: कंझावला सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार रवींद्र बिल्लू जीत की दहलीज पर हैं। वहीं दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हैं। रवींद्र बिल्लू के प्रचार अभियान के दौरान लोगों की जमकर भीड़ उमड़ रही थी।

Ravinder Billu kanjhawala

रविंद्र बिल्लू, कंझावला वार्ड से आगे चल रहे हैं

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
Kanjhawala Ward Results: मुंडका विधानसभा क्षेत्र और दिल्ली के उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आने वाले कंझावला वार्ड नंबर 32 में निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र बिल्लू लगातर आगे चल रहे हैं जबिक दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हैं। कंझावला बाहरी दिल्ली का हिस्सा है जिसमें कई ग्रामीण इलाके भी आते हैं। रवींद्र बिल्लू के चुनाव प्रचार में उन्हें जमकर समर्थन मिल रहा था जिसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि वो चुनाव जीत सकते हैं। रवींद्र बिल्लू बीजेपी के बागी उम्मीदवार है। बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने निर्दलीय उतरने का फैसला किया था।

सात उम्मीदवार थे मैदान में

कंझावला उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पुराने का हिस्सा था। इन चुनावों में कंझावला वार्ड से कुल 7 प्रत्याशी मैदान में हैं। इस वार्ड से चुनाव लड़ने वाले सभी उम्मीदवारों इस प्रकार हैं: संदीप (AAP), वरुण सैनी (BJP), रणबीर सिंह (BSP), जोगेंद्र सिंह (INC), अशोक कुमार गुप्ता (IND), निक्की डबास (IND), रविंदर (IND)। कंझावला के विधायक आप के धर्मपाल लाकड़ा और भाजपा के हंस राज हंस उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद (सांसद) हैं।
‘आप’ के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने एमसीडी चुनाव में अपनी पार्टी की जीत का भरोसा जताया। उन्होंने कहा, “हम 180 से अधिक सीटों पर विजयी होंगे। हमने अपने कार्यालय को सजा लिया है, हम जीत का जश्न मनाने के लिए तैयार हैं। भाजपा चुनाव प्रचार के दौरान एमसीडी में अपने 15 साल के कार्यकाल में कोई भी उपलब्धि नहीं गिना पाई है।” एमसीडी चुनावों की मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई थी और 9.30 बजे आए शुरुआती रुझानों में भाजपा ने ‘आप’ पर महत्वपूर्ण बढ़त बना ली थी। हालांकि, जल्द ही रुझान ‘आप’ के पक्ष में झुकते नजर आने लगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

किशोर जोशी author

राजनीति में विशेष दिलचस्पी रखने वाले किशोर जोशी को और खेल के साथ-साथ संगीत से भी विशेष लगाव है। यह टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में नेशनल डेस्क पर कार्यरत ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited