JP Nadda Exclusive: केजरीवाल कहते हैं कि स्वाति मालीवाल बीजेपी की एजेंट हैं जिन्हें आपने खड़ा किया? इस सवाल पर क्या बोले जेपी नड्डा

JP Nadda Exclusive Interview: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने टाइम्स नाउ नवभारत पर एक्सक्लूसिव बातचीत में स्वाति मालीवाल और दिल्ली सीएम केजरीवाल को लेकर अपनी बात रखी।

JP Nadda Exclusive Interview: BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने टाइम्स नाउ व टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में दिल्ली सीएम केजरीवाल, स्वाति मालीवाल और दिल्ली की राजनीति पर खुलकर चर्चा की, इसके अलावा नड्डा ने कहा कि बीजेपी में फिलहाल पीएम मोदी के सामने कोई नहीं है उन्होंने कहा कि बीजेपी 2029 में भी पीएम मोदी के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ेगी।
नाविका कुमार, ग्रुप एडिटर-इन-चीफ- विपक्ष का आरोप है कि आप लोगों पर मामले दर्ज करते हैं, आप अरविंद केजरीवाल को जेल भेजते हैं, आप उनके खिलाफ एजेंसियों का इस्तेमाल करते हैं। क्या ये आपकी घबराहट के लक्षण हैं?
जेपी नड्डा, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष- बिल्कुल नहीं लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने ऐलान किया था कि वह भ्रष्टाचारियों को नहीं छोड़ेंगे और गरीबों की मेहनत की कमाई को हड़पने नहीं देंगे, गरीबों को उनका हिस्सा मिलेगा, उनके विकास के लिए। मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा कहती है 'भ्रष्टाचार हटाओ', जबकि पूरा घमंडिया गठबंधन कह रहा है 'भ्रष्टाचारियों को बचाओ' अगर आपका चरित्र साफ है तो मनीष सिसोदिया अभी तक बाहर क्यों नहीं हैं? और केजरीवाल सशर्त जमानत पर बाहर क्यों हैं? क्या अरविंद केजरीवाल को किसी भी मामले में छूट दी गई है? उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय ने ईडी द्वारा प्रस्तुत फाइलों और टिप्पणियों का अध्ययन किया है। और वह हर चौथे दिन, हर हफ्ते जमानत के लिए आवेदन करते हैं और इसे हर हफ्ते रिजेक्ट कर दिया जाता है कितनी बार खारिज हुई है सिसोदिया की जमानत? वहीं, केजरीवाल की जमानत सिर्फ 1 जून तक है, उसके बाद उन्हें वापस जेल जाना होगा। ये हमने तय नहीं किया है उनकी हरकतें ही ऐसी हैं यदि आपकी हरकतें आपको जेल भेजती हैं, तो इसमें मेरी क्या भूमिका है?
नाविका कुमार- अरविंद केजरीवाल कहते हैं कि स्वाति मालीवाल बीजेपी एजेंट हैं जिन्हें आपने खड़ा किया है। कोई हमला नहीं हुआ, बल्कि कहानी के 2 संस्करण हैं। उनका यह भी कहना है कि दिल्ली पुलिस व्यक्तिगत रूप से उनके बुजुर्ग माता-पिता के खिलाफ खड़ी है और उन्हें बुलाकर पूछताछ करना चाहती है आपका उत्तर क्या है?
जेपी नड्डा- नाविका जी, ये केजरीवाल ही हैं जो ये सब कह रहे हैं। उसकी विश्वसनीयता क्या है? उन्होंने कहा कि वह कभी राजनीति में प्रवेश नहीं करेंगे और न ही कोई पार्टी बनाएंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा किया। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ा। वह कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के विरोध में थे, लेकिन अब उन्होंने उनसे हाथ मिला लिया है, उन्होंने कहा कि वह महिलाओं का सम्मान करते हैं लेकिन उनके घर के अंदर ही एक महिला के साथ मारपीट की गई। यह सब मारपीट और वाकयुद्ध उनकी रिहाई के बाद हुआ। उसकी विश्वसनीयता बची ही क्या है? जहां तक विश्वसनीयता का सवाल है तो वह बदनाम हैं।' वह झूठ की बुनियाद पर खड़े हैं चलिए कुछ समय के लिए हम स्वाति मालीवाल जी को भूल जाएं। उसकी संस्कृति क्या है? क्या दिल्ली के मुख्य सचिव को उनके घर में नहीं पीटा गया?
नाविका कुमार- लेकिन मामला वापस ले लिया गया।
जेपी नड्डा- इसके कई कारण हो सकते हैं। जो टिप्पणियाँ सामने आईं वे क्या थीं? क्या दर्ज हुई थी FIR? ऐसी घटना कैसे घट सकती है? आपके घर में मुख्य सचिव से लेकर कोई भी सुरक्षित नहीं है लोगों को घर पर बुलाना और उनके साथ मारपीट करना आपकी संस्कृति है और जब आप पकड़े जाते हैं तो आप ध्यान भटकाना चाहते हैं।
नाविका कुमार-लेकिन अपने माता-पिता को बुलाने की कार्रवाई जिसके बारे में उन्होंने खुद बात की थी...
जेपी नड्डा- यह जांच एसआईटी द्वारा की गई है। ऐसा नहीं है कि एसआईटी मुझसे सलाह लेती है एसआईटी के कुछ अवलोकन रहे होंगे और टेप तथा अन्य साक्ष्यों से कुछ सुराग मिले होंगे। उन्हें कुछ तो मिला होगा, इसीलिए उसके माता-पिता को बुलाया गया होगा। जांचकर्ता किसी को परेशान करने के इरादे से नहीं बुलाते हैं। और वे भी इंसान हैं मजबूरन उसके माता-पिता को बुलाया गया होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited