Koppal Lok Sabha Election Result 2024 Live: जानिए कर्नाटक की कोप्पल लोकसभा सीट पर कौन आगे-कौन पीछे; मतगणना के ताजा अपडेटस

कोप्पल लोकसभा चुनाव 2024 रिजल्ट, Koppal Lok Sabha Constituency Election Result, Vote Counting Live Updates in Hindi: कोप्पल कर्नाटक की महत्वपूर्ण लोकसभा सीटों में से एक है। संसदीय और विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के परिसीमन आदेश (2008) के अनुसार, इसका गठन सामान्य वर्ग के लिए एक आरक्षित सीट के रूप में किया गया है। यह रायचूर, कोप्पल, बेल्लारी जिले के अंतर्गत आती है।

Koppal Lok Sabha Election 2024 Result Live Updates: Check Latest Trends From Koppal Election Result

तस्वीर साभार : Times Now Digital
कोप्पल लोकसभा चुनाव 2024 रिजल्ट: कर्नाटक में कोप्पल लोकसभा निर्वाचन सीट के परिणाम (Koppal Lok Sabha Result 2024) को लेकर लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कोप्पल निर्वाचन क्षेत्र में विभिन्न दलों के उम्मीदवार जीत के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। आइए जानते हैं यहां के प्रमुख उम्मीदवारों, पिछले चुनाव परिणामों और वर्तमान चुनावी परिदृश्य के बारे में।
कर्नाटक के हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र में बसा कोप्पल राज्य का एक प्रमुख लोकसभा क्षेत्र है। 9,702 वर्ग किमी के विशाल भौगोलिक क्षेत्र में फैले कोप्पल लोकसभा सीट के अंदर कई महत्वपूर्ण विधानसभा क्षेत्र आते हैं। कोप्पल लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की कुल जनसंख्या 2,185,692 है, जो इसे कर्नाटक में एक महत्वपूर्ण चुनावी क्षेत्र बनाती है।

कोप्पल लोकसभा 2024 के उम्मीदवार

डॉ बसवराज. के शरणप्पा (BJP+)
हनमेश. एस एच. शाखापुर (OTH)
इमामसाब जंगलीसाब मुल्ला (OTH)
कलप्पा याचरप्पा बडिगर विश्वकर्मा (OTH)
कराडी बसवराज (OTH)
करीमपाशा गच्छिनमणि (OTH)
मल्लिकार्जुन हदपद (OTH)
नागराज कलाल (OTH)
पाया। गणेश (OTH)
रुक्मणी (OTH)
सुरेश. गौडा मुंडिनामाने (OTH)
के. राजशेखर बसवराज हितनाल (CONG)
शंकर (OTH)
शरणप्पा (OTH)
निरुपदी के गोमरसी (OTH)
सी. शरण बासप्पा (OTH)
रमज़ानबी (OTH)
डी.दुर्गा प्रसाद ब्यातरयाणजी (OTH)
अन्नोजी राव. जी (OTH)

कोप्पल लोकसभा रिजल्ट 2019 (Koppal Lok Sabha 2019 Results)

कोप्पल लोकसभा 2019 चुनाव में हुए पिछले BJP उम्मीदवार कराडी संगन्ना अमरप्पा ने महत्वपूर्ण अंतर से जीत हासिल की थी। कराडी संगन्ना अमरप्पा ने 586783 वोट हासिल कर INC के के.राजशेखर बसवराज हितनाल को हराया, जिन्होंने 548386 वोट हासिल किए थे।

कोप्पल लोकसभा नतीजे 2014 (Koppal Lok Sabha Result 2014)

कोप्पल लोकसभा 2014 चुनाव में BJP उम्मीदवार कराडी संगन्ना अमरप्पा 486383 वोटों के साथ विजयी रहे। बसवराज हितनाल (INC) को 453969 वोट मिले।

कोप्पल लोकसभा रिजल्ट 2009 (Koppal Lok Sabha Result 2009)

कोप्पल लोकसभा 2009 चुनाव में BJP के शिवरामगौड़ा शिवनगौड़ा 291693 वोटों के साथ विजयी हुए, उन्होंने INC के बसवराज रायरेड्डी को हराया, जिन्होंने 209904 वोट हासिल किए थे।

कोप्पल लोकसभा चुनाव 2024 के मौजूदा हालात (Koppal Lok Sabha Result 2024 Vote Counting Updates)

कोप्पल लोकसभा 2024 चुनाव परिणाम जैसे- जैसे सामने आ रहे हैं, सभी की निगाहें कर्नाटक के राजनीतिक परिदृश्य को आकार देने वाली चुनावी गतिशीलता को देखने के लिए कोप्पल पर हैं। कोप्पल लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र लोकतांत्रिक उत्साह में सबसे आगे है, क्योंकि मतदाता उत्सुकता से परिणामों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। लोकसभा वोटों की गिनती होने तक नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited