'बंगाल में कोई भी काम बिना कट मनी के नहीं होता', मालदा रैली में TMC पर बरसे PM मोदी, 10 प्वाइंट्स

PM Modi North Malda rally : मालदा रैली में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का इरादा लोगों की कमाई और धन दौलत पर कब्जा करने का है। ये उस पर कब्जा करेंगे और उसका एक हिस्सा अपने वोट बैंक को दे देंगे। टीएमसी वाले भी उसके खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोलते। कांग्रेस के इस एजेंडा को टीएमसी वाले मौन रहकर समर्थन दे रहे हैं।

PM Modi North Malda rally : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरे चरण के लिए लगातार रैलियां कर रहे हैं। शुक्रवार को वह पश्चिम बंगाल के मालदा पहुंचे और चुनावी रैली को संबोधित किया। लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने तृणमूल सरकार को निशाने पर लिया। पीएम ने आरोप लगाते हुए कहा कि टीएमसी की सरकार में कोई भी काम बिना 'कट मनी' के नहीं होता। प्रधानमंत्री ने कहा कि एक समय था कि बंगाल देश का नेतृत्व करता था लेकिन टीएमसी ने राज्य के मान सम्मान एवं उसकी महानता को ठेस पहुंचाया है। भ्रष्टाचार को लेकर भी पीएम ने ममता सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि बंगाल में अब एक ही चीज चलती है, वह है हजारों करोड़ रुपए का घोटाला।

मालदा रैली में पीएम मोदी की 10 बड़ी बातें

  1. बंगाल में ऐसा कोई काम नहीं है जो बिना किसी कट और कमीशन के होता हो। यहां तक कि इन्होंने किसानों तक को नहीं छोड़ा। हमारे किसान भाई मंडी में एक क्विटंल अनाज बेचने जाते हैं तो उसका एक बड़ा हिस्सा बिचौलिए खा जाते हैं।
  2. टीएमसी ने यहां युवाओं के भविष्य के साथ लगातार खिलवाड़ किया है। इन्होंने इतना बड़ा शिक्षा घोटाला किया, 26 हजार परिवारों की रोजी-रोटी खत्म हो गई।
  3. हम कहते हैं कि हमारे मालदा के किसानों का आम और यहां का मखाना पूरी दुनिया में लोकप्रिय है। यहां किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए हम फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाएंगे। टीएमसी कहती है उसमें हमारा कट मिलना चाहिए।
  4. जब बंगाल पूरे देश के विकास का नेतृत्व करता था। चाहे सामाजिक सुधार हो, वैज्ञानिक प्रगति हो, दर्शन की बात हो, आध्यात्म की प्रगति हो, बलिदान का नेतृत्व जीवन का कोई पहलू नहीं था जिसका नेतृत्व हमारे ने बंगाल ने न किया हो।
  5. पहले लेफ्ट वालों और फिर टीएमसी वालों ने बंगाल की महानता एवं सम्मान को चोट पहुंचाई। विकास पर रोक लगा दी। टीएमसी के राज में बंगाल में एक ही चीज चलती है, वह है हजारों करोड़ रुपए का घोटाला।
  6. प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस का सफाया हो गया, दूसरे चरण में भी उनका यही हाल होगा।
  7. पीए ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल के नेता केंद्र का धन लूट रहे हैं। तुष्टीकरण की राजनीति में तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं
  8. टीएमसी और कांग्रेस आपस में झगड़े की बात तो करते हैं लेकिन दोनों के आचार एवं व्यवहार एक जैसे हैं। टीएमसी और कांग्रेस को जोड़े रखने का सबसे बड़ा चुंबक तुष्टिकरण है। तुष्टिकरण के लिए ये दोनों ही पार्टियां कुछ भी कर सकते हैं।
  9. देश हित में लिए गए निर्णयों को ये तुष्टिकरण के लिए पलटना चाहते हैं। इंडी गठबंधन वाले कहते हैं कि वे जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली फिर करेंगे। टीएमसी और कांग्रेस वाले कहते हैं कि वे अगर सत्ता में आए तो वे सीएए को रद्द कर देंगे।
  10. इंडी गठबंधन के एक और खतरनाक इरादे के बारे में बताना चाहता हूं। इंडी गठबंधन वाले महिलाओं, आदिवासियों और गरीबों के खिलाफ एक खतरनाक कानून बनाकर लाना चाहते हैं। कांग्रेस के शहजादे ने महिलाओं के मंगलसूत्र, आदिवासी महिलाओं के गहनों की जांच कराने का ऐलान किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited