'कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी', पित्रोदा के बयान पर PM ने कांग्रेस को घेरा, सरगुजा रैली की 10 बड़ी बातें

PM Modi Sarguja rally 10 points : पीएम ने कहा कि संविधान जब बन रहा था तो काफी सोच-विचार के बाद देश के सभी बुद्धिमान लोगों के चिंतन-मनन के बाद बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के नेतृत्व में तय हुआ कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। वोट बैंक की भूखी कांग्रेस ने कभी इन महापुरुषों की बातों की परवाह नहीं की।

PM Modi Sarguja rally 10 points : विरासत की संपत्ति पर सैम पित्रोदा के बयान पर कांग्रेस घिरती जा रही है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हमलावर होने पर कांग्रेस ने ओवरसीज कांग्रेस के अपने चेयरमैन के बयान से पल्ला तो झाड़ लिया लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निशाने पर वह आ गई। बुधवार को छत्तीसगढ़ के सरगुजा में प्रधानमंत्री ने पित्रोदा के बयान का हवाला देकर कांग्रेस पर तीखा हमला किया। पीएम ने कहा कि 'कांग्रेस का एक ही मंत्र है..कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी।'

PM मोदी की सरगुजा रैली की 10 बड़ी बातें

  1. पीएम ने कहा कि संविधान जब बन रहा था तो काफी सोच-विचार के बाद देश के सभी बुद्धिमान लोगों के चिंतन-मनन के बाद बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के नेतृत्व में तय हुआ कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा।
  2. पीएम ने कहा कि बाबा साहब ने कहा कि आरक्षण होगा तो मेरे दलित भाई बहनों, आदिवासी भाई बहनों के लिए होगा। लेकिन वोट बैंक की भूखी कांग्रेस ने कभी इन महापुरुषों की बातों की परवाह नहीं की।
  3. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने वर्षों पहले आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने का प्रयास किया था। फिर कांग्रसे ने पूरे देश में इसे लागू करने की योजना बनाई।
  4. पीएम मोदी ने कहा कि धर्म के आधार पर कांग्रेस ने 15 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही। उसने कहा कि एससी, एसटी और ओबीसी का जो आरक्षण कोटा है उसी में से निकालकर कुछ लोगों को इसे दिया जाए।
  5. उन्होंने कहा कि 2009 के अपने घोषणापत्र में कांग्रेस ने यही इरादा भी जताया और 2014 के कांग्रेस के घोषणापत्र में भी इन्होंने साफ-साफ कहा था कि वह इस मामले को कभी भी छोड़ेंगे नहीं। मतलब धर्म के आधार पर आरक्षण देंगे।
  6. कई साल पहले कांग्रेस ने कर्नाटक में धर्म के आधार पर आरक्षण भी लागू कर दिया था। जब वहां भाजपा सरकार आई तब हमने संविधान के विरुद्ध, बाबा साहब अंबेडकर की भावना के विरुद्ध कांग्रेस ने जो निर्णय किया था उसे उखाड़ कर फेंक दिया।
  7. पीएम ने कहा कि कि कांग्रेस की नजर सिर्फ आपके आरक्षण पर ही है, ऐसा नहीं है। कांग्रेस की नजर आपकी कमाई पर आपके मकान, दुकान खेत, खलिहान पर भी है। कांग्रेस के शहजादे का कहना है कि यह देश के हर घर, हर अलमारी, हर परिवार की संपत्ति का एक्सरे करेंगे.....कांग्रेस पार्टी के खतरनाक इरादे एक के बाद एक खुलकर सामने आ रहे हैं।
  8. उन्होंने सैम पित्रोदा के संदर्भ में कहा, शाही परिवार के शहजादे के सलाहकार, उनके पिताजी के भी सलाहकार थे जिनकी बात यह परिवार मानता है। कांग्रेस ने कहा था कि देश का मध्यम वर्ग जो मेहनत करके कमाते हैं उन पर ज्यादा टैक्स लगना चाहिए। अब यह लोग उससे भी एक कदम आगे चले गए हैं।
  9. अब कांग्रेस का कहना है कि अब वह इनहेरिटेंस टैक्स लगाएगी। माता-पिता से मिलने वाली विरासत पर भी टैक्स लगेगा। आप अपनी मेहनत से संपत्ति बनाते हैं वह आपके बच्चों को नहीं मिलेगी। उसे कांग्रेस सरकार का पंजा आपसे छीन लेगा।
  10. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास सत्ता के लालच में देश को नष्ट करने का रहा है और कांग्रेस हिंसा फैलाने वालों का समर्थन करती रही है। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि अगर भारत शक्तिशाली हो गया तो कुछ ताकतों का खेल बिगड़ जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited