लोकसभा चुनाव 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज ऋषिकेश रैली की 10 बड़ी बातें, जाने क्या कहा?

PM Narendra Modi Rally in Rishikesh in 10 points: पीएम मोदी ने ऋषिकेश में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पहले जब तक देश में कमजोर और अस्थिर सरकारें रहीं, तब तक भारत में आतंकवाद ने पैर पसारे लेकिन उनकी मजबूत सरकार में आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारा जाता है। पढ़ें पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें...

PM Narendra Modi Rally in Rishikesh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऋषिकेश रैली

PM Narendra Modi Rally in Rishikesh: लोकसभा चुनाव 2024 मे मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ऋषिकेश में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए जमकर हमला किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर सनातन विरोधी और देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, आने वाले चुनाव में जनता कांग्रेस को सबक सिखाएगी। आइए जानते हैं पीएम मोदी की रैली की 10 बड़ी बातें...

1.डमरू बजाकर किया भीड़ का स्वागत

ऋषिकेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डमरू बजाकर लोगों का स्वागत किया और गढ़वाली भाषा में प्रणाम कहके अपने भाषण की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की संस्कृति की रक्षा करना हम सभी का दायित्व है।

2.कांग्रेस ने प्रभु राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए

पीएम मोदी ने कहा, कोई भी नहीं भूल सकता कि कांग्रेस पार्टी ने प्रभु राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए हैं। यह कांग्रेस ही है जिसने पहले राम मंदिर का विरोध किया, जितने अड़ंगे डाल सकते थे, डाले और अदालत में भी रूकावटें डालने को कोशिश कीं। उन्होंने कहा, लेकिन राम मंदिर बनाने वालों ने कांग्रेस के सारे गुनाह माफ कर उनके घर जाकर उन्हें मंदिर में भगवान की प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण भेजा लेकिन उन्होंने उसका भी बहिष्कार कर दिया।

3.उत्तराखंड की आस्था को तबाह करने की साजिश

प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस ने सार्वजनिक रूप से घोषणा कर प्रण लिया है कि हिंदू धर्म में निहित शक्ति का विनाश करेंगे। यह कांग्रेस शक्तिस्वरूपा मां धारी देवी, मां चंद्रबदनी देवी, मां ज्वाल्पा देवी की शक्ति को खत्म करना चाहती है। उत्तराखंड की आस्था को तबाह करने की साजिशें चल रही हैं और कांग्रेस की ये बातें आग में घी डालने का काम करेंगी।

4. गंगा जी के अस्तित्व को भी कांग्रेस ने नकारा

ऋषिकेश में प्रधानमंत्री ने कहा, आप सभी को भूलना नहीं है कि यह वही कांग्रेस है जो कहती रही है कि हर की पौड़ी मां गंगा के किनारे नहीं है, वह एक नहर के किनारे बसी है। ये गंगा जी के अस्तित्व पर सवाल उठा रहे हैं। इन्हें उत्तराखंड के लोग सबक सिखा कर रहेंगे।

5. तिरंगा सुरक्षा की गारंटी

पीएम मोदी ने कहा कि पहले जब तक देश में कमजोर और अस्थिर सरकारें रहीं, तब तक भारत में आतंकवाद ने पैर पसारे लेकिन उनकी मजबूत सरकार में आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारा जाता है। रूस-यूक्रेन युद्ध का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, आज युद्ध क्षेत्र में तिरंगा भी सुरक्षा की गारंटी बन जाता है।

6. 10 वर्षों में हमने देश को मजबूत किया

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके नेतृत्व वाली स्थिर सरकार ने पिछले 10 वर्षों में पहले के मुकाबले देश को बहुत मजबूत किया है। सरकार ने सात दशकों बाद जम्मू—कश्मीर से धारा 370 खत्म की, तीन तलाक के खिलाफ कानूान बनाया, महिलाओं को लोकसभा और विधानसभा में आरक्षण दिया और पूर्व सैनिकों को 'ओआरओपी' (वन रैंक, वन पेंशन) का लाभ दिया ।

7. उत्तराखंड की 5 सीटों पर बीजेपी को जिताने की अपील

प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए उत्तराखंड की पांचों सीटों पर एक बार फिर भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने को कहा। बता दें, 2014 और 2019 में भी प्रदेश की पांचों सीटें भाजपा के खाते में ही गयी थीं ।

8. अमेरिका के एक किस्से का जिक्र

पीएम मोदी ने भाषण के दौरान एक किस्से का जिक्र करते हुए कहा कि एक बार वे अमेरिका के सुदूर इलाके में गए हुए थे। वहां वह शाकाहारी खाना नहीं मिल रहा था, बहुत देर बात उन्हें एक छोटी सी दुकान दिखी, जिसमें एक अमेरिकी नागरिक था। उस शख्स के गले में रुद्राक्ष की मालाएं थीं। पीएम मोदी को उसने बताया कि वह ऋषिकेश जाता रहता है, जिस कारण उसके जीवन में परिवर्तन आया है। ये ही इस भूमि की ताकत है।

9. हमने भ्रष्टाचारियों को लूटपाट से रोका

इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, हमने भ्रष्टाचारियों को लूटपाट से रोका है इसलिए मोदी के खिलाफ उनका गुस्सा चरम पर है।

10. कांग्रेस विकास और विरासत विरोधी

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस सरकार को विकास और विरासत विरोधी बताया। उन्होंने कहा, बीजेपी सरकार उत्तराखंड के पर्यटन को बढ़ावा देकर रोजगार के नए अवसर तैयार कर रही है। हमारा फोकस है कि उत्तराखंड के कोने-कोने तक पहुंचन को आसान बनाना है। इसलिए हम रोडवेस, रेल और एयरवेज की सुविधाएं बढ़ाते जा रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited