Lok Sabha elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले BSP में सबसे बड़ी टूट, सभी 10 सांसद छोड़ेंगे मायावती का साथ

BSP Mayawati, Lok Sabha Election 2024 News: पार्टी सूत्रों ने कंफर्म किया है कि लोकसभा चुनाव से पहले बसपा के सभी 10 सांसद पार्टी छोड़ देंगे। इनमें से 4 बीजेपी, तीन सपा व तीन कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे।

Mayawati

बसपा सुप्रीमो मायावती

UP ,Lok Sabha Election 2024 News in Hindi: लोकसभा चुनाव से पहले बसपा प्रमुख मायावती को बड़ा झटका लग सकता है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के सभी 10 सांसद बसपा छोड़ने की तैयारी में हैं। अगर ऐसा होता है तो लोकसभा चुनाव से पहले बसपा में अब तक की सबसे बड़ी टूट होगी। जानकारी के मुताबिक, बसपा के कुछ बीजेपी के संपर्क में हैं तो कुछ सपा व कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ सकते हैं। पार्टी सूत्रों ने कंफर्म किया है कि बसपा के सभी 10 सांसद पार्टी छोड़ सकते हैं। इसमें 4 सांसद बीजेपी के संपर्क में हैं। वहीं तीन सपा व तीन कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ेंगे।
बता दें, अमरोहा से सांसद दानिश अली पहले ही बसपा छोड़ चुके हैं और वह कांग्रेस में जल्द ही शामिल हो सकते हैं। बीते दिनों वह राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी दिखाई दिए थे। माना जा रहा कि दानिश अली अमरोहा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं, अफजाल अंसारी ने हाल ही में बसपा छोड़कर सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी, जिसके बाद अखिलेश यादव ने उन्हें गाजीपुर से ही मैदान में उतारा है।

कौन-कौन छोड़ेगा पार्टी

  1. जौनपुर- श्याम सिंह यादव
  2. लालगंज- संगीता आजाद
  3. अंबेडकर- रितेश पाण्डेय
  4. श्रावस्ती- राम शिरोमणि
  5. बिजनौर- मलूक नागर
  6. अमरोहा- कुंवर दानिश अली
  7. सहारनपुर- हाजी फजलुर रहमान
  8. नगीना- गिरीश चंद्र जाटव
  9. घोसी- अतुल कुमार राय
  10. गाजीपुर- अफजाल अंसारी
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited