Lok Sabha Election 2024: असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा ने जोरहाट में चुनाव प्रचार के दौरान किया डांस, Video वायरल

Lok Sabha Election 2024: CM हिमंत बिस्वा सरमा को जोरहाट के टिटाबोर बोकाहोला बागीसा में एक चुनाव अभियान के दौरान मंच पर नृत्य करते देखा गया। सरमा ने उत्साहपूर्वक तालियां बजाईं और एक लोकप्रिय झुमुर गीत पर नृत्य किया।

CM Himanta Biswa Sarma

CM हिमंत बिस्वा सरमा ने चुनाव प्रचार के दौरान किया डांस

Lok Sabha Election 2024: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को शनिवार को जोरहाट के टिटाबोर बोकाहोला बागीसा में एक चुनाव अभियान के दौरान मंच पर नृत्य करते देखा गया। यह प्रचार रैली जोरहाट संसदीय क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार टोपोन कुमार गोगोई के समर्थन में थी। सरमा ने उत्साहपूर्वक तालियां बजाईं और एक लोकप्रिय झुमुर गीत पर नृत्य किया।
असम में इस लोकसभा चुनाव में , भाजपा 14 में से 11 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि उसकी सहयोगी पार्टियां, असम गण परिषद (AGP), दो सीटों (बारपेटा और धुबरी) और UPPL एक सीट (कोकराझार) पर चुनाव लड़ रही हैं। क्रमश। इससे पहले 27 मार्च को, जोरहाट संसदीय क्षेत्र (असम) से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार और मौजूदा सांसद टोपोन कुमार गोगोई ने कई समर्थकों के साथ संसदीय चुनाव के पहले चरण के लिए जोरहाट जिला आयुक्त कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।
जोरहाट संसदीय क्षेत्र (असम) में भी दस विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। निर्वाचन क्षेत्र हैं जोरहाट , तिताबर, मरियानी, माजुली, टेओक, शिवसागर, नाज़िरा, डेमो, सोनारी और महमारा। असम में कुल 14 संसदीय क्षेत्र हैं। असम में 14 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को होंगे। इस बीच, 543 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे। आम चुनाव में वोट डालने के लिए लगभग 97 करोड़ मतदाता अपने मतदान का प्रयोग करेंगे हैं। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।
2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने असम की 14 में से 7 सीटें हासिल की थीं । कांग्रेस और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) दोनों ने तीन-तीन सीटों का दावा किया। 2019 के चुनावों के दौरान, भाजपा ने अपनी सीटों की संख्या बढ़ाकर 9 कर ली, जबकि कांग्रेस ने अपनी तीन सीटें बरकरार रखीं और एआईयूडीएफ ने एक सीट जीती थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited