Lok Sabha Election- 2024: मणिपुर में BJP को बड़ा झटका, याइस्कुल पूर्व विधायक समेत 4 भाजपा नेताओं ने पार्टी छोड़ी

Lok Sabha Election- 2024: लोकसभा चुनाव-2024 से पहले मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। याइस्कुल के पूर्व विधायक एलंगबाम चंद सिंह के साथ सगोलसेम अचौबा सिंह, वकील ओइनम हेमंत सिंह और थौदम देबदत्त सिंह ने बीजेपी का साथ छोड़ कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया है।

Lok Sabha Election- 2024

लोकसभा चुनाव-2024 से पहले मणिपुर में बीजेपी को लगा बड़ा झटका

Lok Sabha Election- 2024: देश में लोकसभा चुनाव-2024 से पहले, मणिपुर के याइस्कुल के पूर्व विधायक एलंगबाम चंद सिंह, भारतीय जनता पार्टी(BJP) के नेता सगोलसेम अचौबा सिंह, वकील ओइनम हेमंत सिंह और थौदम देबदत्त सिंह कांग्रेस में शामिल हो गए। उनकी निष्ठा परिवर्तन की घोषणा सोमवार को मणिपुर के इंफाल में कांग्रेस भवन में आयोजित एक स्वागत समारोह के दौरान की गई। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. अंगोमचा बिमोल अकोइजम ने पार्टी में नए सदस्यों का स्वागत किया।
सभा को संबोधित करते हुए, कांग्रेस उम्मीदवार अकोइजाम ने धन और बाहुबल जैसे बाहरी प्रभावों के आगे झुकने के बजाय मणिपुर के कल्याण के लिए वास्तविक प्रतिबद्धता के आधार पर उम्मीदवारों को चुनने के महत्व को बताया। उन्होंने आगे नागरिकों को राज्य की एकता और अखंडता को बनाए रखने वाले सूचित निर्णय लेने की आवश्यकता पर बल दिया। डॉ. अकोइजाम ने कहा कि मणिपुर में अपनी अखंडता के लिए खड़े होने का एक समृद्ध इतिहास है, अपनी पहचान की रक्षा के लिए वर्षों से कई आंदोलन चलाए गए हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि, अब हम खुद को एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पाते हैं जहां मणिपुर का सार कमजोर होने का खतरा है। प्रत्येक नागरिक के लिए एकजुट होना और मणिपुर की अखंडता को खतरे में डालने वाली किसी भी ताकत से रक्षा करना जरूरी है।

मणिपुर में 19 और 26 अप्रैल को होंगे मतदान

मणिपुर में मामलों की वर्तमान स्थिति पर प्रकाश डालते हुए डॉ. अकोइजाम ने राज्य के निवासियों द्वारा सामना किए जा रहे प्रतिबंधों पर अफसोस जताया और बदलाव की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि मणिपुर के मूल निवासी के रूप में , हम खुद को अपनी ही भूमि पर स्वतंत्र रूप से यात्रा करने से विवश पाते हैं, ऐसी स्थिति जिसे जारी रहने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। विशेष रूप से, मणिपुर (बाहरी मणिपुर) के एक हिस्से में 26 अप्रैल, 2024 को दूसरे चरण में मतदान होना है। बाहरी मणिपुर पीसी में चुनाव की अधिसूचना चरण 1 के लिए जारी राजपत्र अधिसूचना में शामिल की गई थी। बाहरी मणिपुर पीसी में 15 विधानसभा क्षेत्रों (एसी) में 19 अप्रैल, 2024 (चरण 1) को मतदान होगा और इस पीसी में 13 विधानसभा क्षेत्रों में 26 अप्रैल, 2024 (चरण 2) में मतदान होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited