यूपी-बिहार से लेकर बंगाल तक PM मोदी ने विपक्ष पर साधा जमकर निशाना, मतदान के बाद बोले-'मतदाता चाहते हैं NDA का सुशासन

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण की वोटिंग समाप्‍त हो चुकी है। वोटिंग के बाद PM मोदी का वोटिंग को लेकर ट्वीट भी सामने आया है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स के माध्‍यम से वोटिंग पर अपनी प्रतिक्रिया दी। पीएम मोदी ने लिखा कि दूसरा चरण बहुत अच्छा रहा! भारत भर के लोगों का आभार जिन्होंने आज मतदान किया। एनडीए को मिल रहा अद्वितीय समर्थन विपक्ष को और भी निराश करने वाला है, मतदाता एनडीए का सुशासन चाहते हैं।

PM Modi

यूपी से लेकर बंगाल पर पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत देश के 13 राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों के 88 लोकसभा सीटों पर मतदान संपन्न होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह दावा किया है कि मतदाता एनडीए का सुशासन चाहते हैं और युवा एवं महिला मतदाता एनडीए को मजबूत समर्थन दे रहे हैं।
प्रधानमंत्री मोदी ने दूसरे चरण के मतदान के संपन्न होने के बाद एक्स पर पोस्ट कर कहा कि दूसरा चरण बहुत अच्छा रहा! भारत भर के लोगों का आभार जिन्होंने आज मतदान किया। एनडीए को मिल रहा अद्वितीय समर्थन विपक्ष को और भी निराश करने वाला है। मतदाता एनडीए का सुशासन चाहते हैं। युवा और महिला मतदाता एनडीए को मजबूत समर्थन दे रहे हैं।

अररिया में PM मोदी बोले- विपक्ष ईवीएम को कर रहा बदनाम

वहीं इससे पहले बिहार के चुनावी दौरे पर गए PM मोदी ने ईवीएम (EVM) को लेकर सुप्रीम कोर्ट से की गई टिप्पणी पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। पीएम मोदी ने कहा कि बैलेट पेपर को लूट-लूटकर राज करने वाले अब ईवीएम को बदनाम कर रहे हैं। PM मोदी ने बिहार के अररिया में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि अररिया और सुपौल का ये स्नेह मेरे लिए बहुत बड़ी ऊर्जा है, बहुत बड़ी शक्ति है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपके इस कर्ज को उतारने के लिए मैं और ज्यादा मेहनत करूंगा और तीसरे कार्यकाल में आपके हित में, देश के हित में और ज्यादा बड़े फैसले देश लेने वाला है।

EVM की ताकत को विपक्ष नहीं कर पा रहा बर्दाश्त- पीएम मोदी

वहीं मुंगेर में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ‘राजद-कांग्रेस और इंडी गठबंधन को न देश के संविधान और न ही लोकतंत्र की परवाह है। ये वे लोग हैं जिन्होंने 10 साल तक मतपत्रों के बहाने गरीबों का अधिकार छीना... बिहार के लोग साक्षी हैं कैसे राजद-कांग्रेस के शासन में चुनाव में बूथ और मतपत्र लूट लिए जाते थे। इतना ही नहीं गरीबों को वोट डालने के लिए घर से बाहर भी निकलने नहीं दिया जाता था।’ उन्होंने कहा कि ‘देश के गरीबों और ईमानदार मतदाताओं को जब ईवीएम की ताकत मिली तो यह उन लोगों को बर्दाश्त नहीं हुआ जो चुनाव के दिन वोट लूटने का खेल खेलते थे।’

मालदा में PM मोदी ने TMC पर जमकर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद पश्चिम बंगाल में लगभग 26000 नौकरियां रद्द होने के मामले में शुक्रवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की आलोचना की और कहा कि राज्य के युवाओं को पार्टी की कट और कमीशन संस्कृति के कारण नुकसान उठाना पड़ा है तथा यह (तृणमूल) अब घोटालों का पर्याय बन गई है। मोदी ने मालदा में एक चुनावी रैली में उन युवाओं की दुर्दशा पर प्रकाश डाला, जिन्होंने तृणमूल नेताओं को रिश्वत देने के लिए मजबूरी में ऋण लिया था। उन्होंने कहा कि तृणमूल घोटाले करती है, जिसका खामियाजा राज्य की जनता को भुगतना पड़ता है। पार्टी बंगाल के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि कैसे घोटालों में तृणमूल की संलिप्तता ने न केवल बंगाल के युवाओं के भविष्य को खतरे में डाला है, बल्कि इसका हजारों परिवारों पर भी प्रतिकूल असर पड़ा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि शिक्षक भर्ती घोटाले ने लगभग 26000 परिवारों की आजीविका छीन ली। जिन युवाओं ने तृणमूल नेताओं को रिश्वत देने के लिए कर्ज लिया था, अब उन पर इस स्थिति का बोझ पड़ रहा है। केंद्र देश के युवाओं के लिए रोजगार पैदा करने की दिशा में काम कर रहा है।

PM मोदी ने बरेली में भी किया रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के बरेली में भी रोड शो किया। पीएम मोदी को सड़क के दोनों ओर कतार में खड़े लोगों की ओर हाथ हिलाते देखा गया और उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए समर्थन जुटाने के लिए भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल दिखाया। रोड शो के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।
जानकारी के लिए बता दें, बरेली सीट में 5 विधानसभा क्षेत्र हैं: मीरगंज, भोजीपुरा, नवाबगंज, बरेली और बरेली कैंट। बरेली लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान की तारीख 7 मई (चरण 3) है। उत्तर प्रदेश की आठ संसदीय सीटों-अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अलीगढ़, मथुरा और बुलन्दशहर पर आज मतदान हुआ।
भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 88 निर्वाचन क्षेत्रों में शुक्रवार सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ था। प्रारंभ में, 89 निर्वाचन क्षेत्रों में आज मतदान होना था। हालांकि, बाद में चुनाव आयोग ने घोषणा की कि बहुजन समाज पार्टी (BSP) के उम्मीदवार की मृत्यु के कारण मध्य प्रदेश के बैतूल में दूसरे चरण के दौरान मतदान नहीं होगा। दुनिया की सबसे बड़ी चुनावी प्रक्रिया, सात चरणों वाले लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 102 निर्वाचन क्षेत्रों में हुआ था। चुनाव आयोग के अनुसार, मतदान प्रतिशत 62 प्रतिशत से अधिक दर्ज किया गया। अब चुनाव का तीसरा चरण 7 मई को होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited