Lok Sabha Election 2024: मोपा एयरपोर्ट पर नौकरी देने में सरकार की असफलता को गोवा कांग्रेस ने बनाया चुनावी मुद्दा, खलप ने CM सावंत पर भी उठाए सवाल

Lok Sabha Election 2024: उत्तरी गोवा के कांग्रेस उम्मीदवार रमाकांत खलप ने सीएम सावंत पर निशाना साधते हुए कहा कि कहा कि पेरनेम के युवा एमओपीए एयरपोर्ट के खुलने से उत्साहित थे और इसे रोजगार के संभावित स्रोत के रूप में देख रहे थे। हालांकि, ऐसा लगता है कि अब उनकी उम्मीद खत्म हो रही है, क्योंकि वादा किए गए रोजगार जमीनी स्तर पर नहीं मिल पाए हैं।

Lok Sabha Election 2024

कांग्रेस के दिग्गज नेता रमाकांत खलप ने CM सावंत पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: उत्तरी गोवा लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री और पांच बार के सांसद श्रीपद नाइक का मुकाबला पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता रमाकांत खलप से है। जैसे-जैसे मतदान की तारिख नजदीक आ रही है गोवा में चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। गोवा में कांग्रेस उम्मीदवार रमाकांत खलप ने भाजपा के प्रत्याशी श्रीपद नाइक की गैर मौजूदगी पर बेरोजगारी को चुनावी मुद्दा बनाते हुए सवाल खड़ा किया कि कैसे पेरनेम के स्थानीय लोगों को नए बने एमओपीए एयरपोर्ट पर नौकरी देने का वादा किया गया था, लेकिन केंद्र सरकार और गोवा की राज्य सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया।
कांग्रेस उम्मीदवार रमाकांत खलप ने कहा कि "पेरनेम के युवा एमओपीए एयरपोर्ट के खुलने से उत्साहित थे और इसे रोजगार के संभावित स्रोत के रूप में देख रहे थे। हालांकि, ऐसा लगता है कि अब उनकी उम्मीद खत्म हो रही है, क्योंकि वादा किए गए रोजगार जमीनी स्तर पर नहीं मिल पाए हैं।"
कांग्रेस के दिग्गज नेता खलप ने गोवा के सीएम प्रमोद सावंत पर अपने ही निर्वाचन क्षेत्र संकेलिम के प्रति पक्षपात करने का भी आरोप लगाया। खलप ने कहा, "यह चिंता का विषय है। एमओपीए एयरपोर्ट के पास के स्थानीय लोगों को नौकरी देने का वादा किया गया था, लेकिन ऐसा लगता है कि सीएम सावंत के निर्वाचन क्षेत्र संकेलिम के लोगों को तरजीह दी जा रही है। हाल ही में स्थानीय लोगों के एक समूह ने भी केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक से पेडनेकर की मांगों को न्याय दिलाने का आग्रह करते हुए अपनी शिकायतें व्यक्त कीं थी। दुर्भाग्य से, पेडनेकरों को अब तक निराशा ही हाथ लगी है।"

खलप मुझे नहीं हरा पाएंगे- नाइक

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि यही कारण है कि पेडनेकर ने हाल ही में नाइक का घेराव किया और उनका गुस्सा उनके वोटों के माध्यम से झलकेगा। इस बीच, नाइक ने भी आरोपों पर सफाई पेश करते हुए कहा है कि खलप उन्हें नहीं हरा पाएंगे, क्योंकि वे 1999 में भी ऐसा करने में विफल रहे थे। नाइक ने कहा, "वो मेरा पहला चुनाव था और वे केंद्रीय मंत्री थे, फिर भी वे मुझे हराने में विफल रहे। वे अब भी सफल नहीं होंगे।" ऐसे में एक तरफ कांग्रेस जहां स्थानीय लोगों को नौकरी ना दिए जाने को मुद्दा बना रही है तो वहीं बीजेपी पूरे राज्य के विकास कामों पर वोट मांग रही है। आखिरकार 4 जून को तय हो जायेगा कि जनता किसके साथ है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    अरुणील सदड़ेकर author

    अरुणील सदड़ेकर टाइम्स नाउ नवभारत में प्रिंसिपल कॉरेस्पोंडेंट हैं। 10 साल से वह पत्रकारिता की दुनिया में है और महाराष्ट्र की सियासत पर पैनी नजर रखते हैं...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited