Kanhaiya Kumar: मनोज तिवारी के खिलाफ उत्तर पूर्वी दिल्ली से लड़ेंगे कन्हैया कुमार, मिला कांग्रेस का टिकट

Manoj Tiwari vs Kanhaiya Kumar in Delhi: कन्हैया कुमार उत्तर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र (Kanhaiya Kumar Delhi Lok Sabha) से BJP सांसद मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, इस बावत कांग्रेस पार्टी ने ऐलान कर दिया है, कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है उसमें इस बारे में साफ है कि कन्हैया दिल्ली से ताल ठोंक रहे हैं।

Manoj Tiwari vs Kanhaiya Kumar in Delhi

कन्हैया कुमार उत्तर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे

मुख्य बातें
  1. कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) दिल्ली से चुनाव लड़ने जा रहे हैं
  2. कांग्रेस ने उन्हें उत्तर-पूर्वी दिल्ली से लोकसभा उम्मीदवार बनाया है
  3. इस सीट पर उनका मुकाबला बीजेपी के मनोज तिवारी से होगा
Manoj Tiwari vs Kanhaiya Kumar: दिल्ली में लोकसभा चुनाव 2024 से जुड़ी एक अहम खबर 14 अप्रैल की शाम को सामने आई, कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है उसमें इस बारे में साफ है कि कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) दिल्ली से चुनाव लड़ने जा रहे हैं , कांग्रेस ने उन्हें उत्तर-पूर्वी दिल्ली से लोकसभा उम्मीदवार बनाया है वह बीजेपी के मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।
गौर हो कि समझौते के तहत दिल्ली में कांग्रेस के खाते में तीन लोकसभा सीटें हैं वहीं चार सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ रही है, इस बारे में पहले ही कयास लगाया जा रहा था कि कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर वो मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगे और ऐसा ही हुआ।

कांग्रेस नॉर्थ ईस्ट, नॉर्थ वेस्ट और चांदनी चौक सीट पर चुनाव लड़ेगी

दिल्ली में आम आदमी पार्टी, पूर्वी दिल्ली, दक्षिण दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और नई दिल्ली लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रही है। जबकि कांग्रेस नॉर्थ इस्ट, नॉर्थ वेस्ट और चांदनी चौक सीट पर चुनाव लड़ेगी।

भाजपा अपने सभी उम्मीदवार घोषित कर चुकी है

भाजपा ने अपने सभी उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। BJP दिल्ली की सभी सात सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। उसने नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी को छोड़कर बाकी सभी छह सीटों पर अपने उम्मीदवार बदल दिए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited