'लालू यादव कभी नहीं करेंगे सत्ता हस्तांतरित' बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने राजद सुप्रीमो पर साधा निशाना

Bihar Lok Sabha Election 2024: बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर तीखा हमला करते हुए उन पर अपनी पार्टी के भीतर भाई-भतीजावाद और पारिवारिक तुष्टिकरण का आरोप लगाया। चौधरी ने कहा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आम लोगों की पार्टी है, जहां प्रधानमंत्री से लेकर एक सामान्य पार्टी कार्यकर्ता तक सभी के साथ समान व्यवहार किया जाता है। हम राजघराने या पदानुक्रम की अवधारणाओं का पालन नहीं करते हैं।

Bihar Lok Sabha Election 2024

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने लालू प्रसाद यादव पर साधा निशाना

Bihar Lok Sabha Election 2024: बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर तीखा हमला करते हुए उन पर अपनी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के भीतर भाई-भतीजावाद और पारिवारिक तुष्टिकरण का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर, भाजपा जमीनी स्तर पर लोगों को जोड़ने का काम कर रही है और पार्टी में भाई-भतीजावाद के लिए कोई जगह नहीं है क्योंकि पार्टी के प्रत्येक सदस्य के साथ समान व्यवहार किया जाता है।

राजद के पास केवल 20 से 25 प्रतिशत वोट- सम्राट चौधरी

चौधरी ने कहा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आम लोगों की पार्टी है, जहां प्रधानमंत्री से लेकर एक सामान्य पार्टी कार्यकर्ता तक सभी के साथ समान व्यवहार किया जाता है। हम राजघराने या पदानुक्रम की अवधारणाओं का पालन नहीं करते हैं। प्रत्येक पार्टी कार्यकर्ता लोगों से सीधे जुड़ता है ज़मीन, और यहां तक कि प्रधानमंत्री मोदी भी व्यक्तिगत रूप से गरीबों से जुड़ते हैं, हम असमान कैसे हो सकते हैं?”
डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा ने कि राजद के पास केवल 20 से 25 प्रतिशत वोट हैं, और उन्हें लगता है कि जातिवाद को राजनीति में एकीकृत करना उनके लिए काम करेगा। भले ही वे चुनाव जीत जाएं, लालू जी किसी को भी सत्ता नहीं देने जा रहे हैं। वह इसे केवल अपने परिवार को हस्तांतरित करेंगे। जब राजद सरकार में थी, तेजस्वी उपमुख्यमंत्री थे और जब विपक्ष में थे, तो वह विपक्ष के नेता थे और उनकी मां उनके साथ थीं, लालू जी कभी भी किसी बाहरी व्यक्ति को प्रमुख पद नहीं दे सकते।

तेजस्वी खुद को मानते होंगे राजकुमार-सम्राट चौधरी

तेजस्वी पर तंज कसते हुए उन्होंने टिप्पणी की कि तेजस्वी खुद को राजकुमार मानते होंगे क्योंकि उनके माता-पिता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री थे। उन्होंने कहा कि लालू यादव का परिवार सिर्फ अपने स्वार्थ के लिए जीता है। उन्होंने कहा कि जंगल राज के दौर में लालू जी के बच्चे भी बिहार में मौजूद नहीं थे। उनकी बेटी रोहिणी आचार्य सिंगापुर में थीं। अब जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बिहार बदल गया है और विकसित हो गया है, तो वे चुनाव लड़ने के लिए लौट आई है। सारण के मतदाताओं से मेरी अपील है कि इस बार उन्हें हराएं, और अगर हारने के बाद भी वह प्रतिबद्ध रहेंगी तो भविष्य में उनका समर्थन करने पर विचार करें।
इससे पहले सम्राट चौधरी ने आरोप लगाया था कि राजद आरक्षण नीतियों और संविधान का विरोध करती है। मीडिया को संबोधित करते हुए, उन्होंने महत्वपूर्ण राजनीतिक मुद्दों को संबोधित करने में लालू के बेटे और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव की साख पर भी सवाल उठाया।
बिहार में सभी सात चरणों में चुनाव लड़े जा रहे हैं। 40 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के साथ, जो सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में चौथा सबसे बड़ा है, बिहार भारतीय राजनीति को आकार देने में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। बिहार में विपक्षी गठबंधन, महागठबंधन (महागठबंधन) से राजद राज्य की 40 लोकसभा सीटों में से 26 पर चुनाव लड़ेगा। एनडीए के हिस्से के रूप में, भाजपा और जद (यू) क्रमशः 17 और 16 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किये जायेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited