Lok Sabha Election 2024: SC, ST और OBC आरक्षण पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कह दी ये बड़ी बात, बोले- 'होगा बहुत बड़ा आंदोलन '

Lok Sabha Election 2024: मुंबई में महाविकास अघाड़ी के घटक दलों शिवसेना यूबीटी, एनसीपीएसपी और कांग्रेस ने प्रेस कॉन्प्रेंस की। इस दौरान प्रेस को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि सभी चीजें पीएम नरेंद्र मोदी के इशारे पर चलती है, इसमें कोई दो राय नहीं है।

Lok Sabha Election 2024

मल्लिकार्जुन खरगे ने आरक्षण को लेकर कह दी ये बड़ी बात

Lok Sabha Election 2024: मुंबई में महाविकास अघाड़ी के घटक दलों शिवसेना यूबीटी, एनसीपीएसपी और कांग्रेस ने प्रेस कॉन्प्रेंस की। इस दौरान शरद पवार, उद्धव ठाकरे और मल्लिकार्जुन खरगे मौजूद थे। इस दौरान प्रेस को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि सभी चीजें पीएम नरेंद्र मोदी के इशारे पर चलती है, इसमें कोई दो राय नहीं है।
इस प्रेस कॉन्प्रेंस में टाइम्स नाउ नवभारत के द्वारा आरक्षण पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि भारत के संविधान में जो आरक्षण दिया गया है, हम उसके साथ है। खरगे ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए जो 10 प्रतिशत आरक्षण है वो वैसे ही रहेगा। खरगे कहा कि हम ऐसा नहीं कहते है कि हम आरक्षण दूसरों को देंगे। खरगे ने कहा कि संविधान में जो आरक्षण दिया गया है उसे कोई छू नहीं सकता है अगर उसे किसी ने छुआ तो बहुत बड़ा आंदोलन होगा।

ममता बनर्जी इंडिया गठबंधन के साथ-खरगे

वहीं सीएम ममता बनर्जी पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि 'ममता जी, पहले उन्होंने कहा था कि वे बाहर से समर्थन देंगे। हाल ही में उन्होंने कहा है कि अगर इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो वह सरकार में शामिल होंगी, इसलिए स्वाभाविक रूप से वह गठबंधन के साथ हैं अधीर रंजन चौधरी फैसले लेने वाले नहीं हैं, फैसले लेने वाले हम हैं, कांग्रेस पार्टी है, हाईकमान है इसलिए हम जो भी फैसला लेंगे वो सही होगा...।
खरगे ने पीएम मोदी के बयान 'सपा, कांग्रेस सत्ता में आई तो राम मंदिर पर बुलडोजर चलाएगी' पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने आज तक बुलडोजर नहीं चलाया...भड़काने वालों पर चुनाव आयोग को कार्रवाई करनी चाहिए। प्रधानमंत्री खुद ऐसा कर रहे हैं। वह लोगों को भड़का रहे हैं। हमारी सरकार आने के बाद हमारे संविधान के अनुसार हर चीज की रक्षा की जाएगी, हम संविधान का पालन करेंगे।

गठबंधन महाराष्ट्र की 48 में से 46 सीटों पर हासिल करेगा जीत-खरगे

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि 'महाराष्ट्र की अवैध 'महायुति' सरकार विश्वासघात और साजिश के आधार पर बनी है और प्रधानमंत्री खुद इसका समर्थन कर रहे हैं और उनकी रैलियां भी महाराष्ट्र में हो रही हैं और वह जहां भी जाते हैं, कोशिश करते हैं लोगों के बीच दरार पैदा करने के लिए... पार्टी का चुनाव चिन्ह असली पार्टियों से छीन लिया गया और बीजेपी का समर्थन करने वाली पार्टियों को दे दिया गया, यह कोर्ट, ईसीआई का फैसला है लेकिन सब कुछ मोदी जी के निर्देश पर होता है...।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि इंडिया गठबंधन महाराष्ट्र की 48 में से 46 सीटें जीतेगा। यह बात लोग खुद कह रहे हैं। हमारा गठबंधन अधिकतम सीटें जीतेगा और बीजेपी को हराएगा...।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited