'आप जैसे कई लोग आए और चले गए; हिंदुस्तान है, था और रहेगा': स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर हमला बोला

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने चेन्नई में एक चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस समेत राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। ईरानी ने राहुल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आप जैसे कई लोग आए और चले गए, लेकिन 'हिंदुस्तान है, था और रहेगा।

Lok Sabha Election 2024

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी की आलोचना करते हुए कहा कि उनके जैसे कई लोग आए और चले गए, लेकिन 'हिंदुस्तान है, था और रहेगा।' केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने चेन्नई के वेपेरी जिले में वाईएमसीए सभागार में मध्य चेन्नई के भाजपा उम्मीदवार विनोज पी सेल्वम के समर्थन में चुनाव प्रचार के दौरान ये बात कही। एक सभा को संबोधित करते हुए ईरानी ने अयोध्या में राम मंदिर के पूरा होने के महत्व पर भी जोर दिया। ईरानी ने कहा कि इस देश में ऐसे राज्य हैं जहां INDI गठबंधन के सहयोगियों ने 'जय श्री राम' कहने पर लोगों की हत्या कर दी। यह पश्चिम बंगाल और केरल में हुआ। आज, यह हमारा सबसे बड़ा सौभाग्य है कि हम यहां भगवान के चरणों में सिर झुकाए खड़े हैं। तारीख बता दी, मंदिर बन गया, और भगवान राम की महिमा देखिए कि जिन लोगों ने उनके अस्तित्व को नकार दिया, भगवान राम ने उन्हें भी बुला लिया।' उन्होंने कहा कि उनका अहंकार स्पष्ट था क्योंकि उन्होंने राम के नेतृत्व को भी अस्वीकार कर दिया था। बता दें, अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी, 2024 को हुआ था।

19 अप्रैल को पहले चरण में होगा मतदान

इस बीच, राजस्थान में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला किया और कहा कि पार्टी ने अयोध्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का इस हद तक विरोध किया कि उसने एक को निष्कासित कर दिया। छह वर्षों से पार्टी का सदस्य जिसने इस कार्यक्रम में भाग लिया था। अजमेर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने सभा से पूछा कि क्या वे खुश हैं कि राम मंदिर बनाया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि राम मंदिर बन गया, आप खुश हैं या नहीं? प्राण प्रतिष्ठा में जाने का विरोध किया गया, क्या यह उचित है? इतना ही नहीं बल्कि अगर कोई प्राण प्रतिष्ठा में गया तो उसे कांग्रेस पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया। क्या ऐसा हो सकता है ? क्या आप इस देश की कल्पना भगवान राम के बिना कर सकते हैं?
जानकारी के लिए बता दें कि तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों और पुदुचेरी में एकमात्र निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान 19 अप्रैल को पहले चरण में होगा। 2019 के आम चुनावों के लिए मतदान के दौरान, DMK के नेतृत्व वाले धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन, जिसमें कांग्रेस , VCK, MDMK शामिल थे। सीपीआई, सीपीआई (एम), आईयूएमएल, एमएमके, केएमडीके, टीवीके और एआईएफबी ने 39 में से 38 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज की थी। कांग्रेस, जो गठबंधन का हिस्सा भी थी, ने लड़ी गई नौ सीटों में से 8 सीटें हासिल कीं । दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने केवल एक सीट जीती। देश भर में 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited