Lok Sabha Election 2024: 'कोई मजबूरी या समझौता नहीं...': NDA में शामिल होने पर बोले डिप्टी सीएम अजित पवार

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि देश में 65 प्रतिशत से अधिक लोग कह रहे हैं कि वे चाहते हैं कि पीएम मोदी तीसरे कार्यकाल के लिए वापस आएं। 2019 में नीतीश कुमार (देश के सबसे शक्तिशाली पद के लिए पीएम मोदी के प्रतिद्वंद्वी) के बारे में बहुत चर्चा हुई थी, लेकिन वह अब एनडीए के साथ, विपक्ष के पास पीएम मोदी का मुकाबला करने के लिए कोई नहीं है, उनके और राहुल गांधी के बीच कोई तुलना नहीं है।

Deputy CM Ajit Pawar

जनता ने पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को वापस लाने का मन बना लिया है।

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मंगलवार को कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल होने का उनका निर्णय कोई मजबूरी या समझौता नहीं था, उन्होंने कहा कि विकास का उनका विचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के साथ संरेखित है। अजित पवार ने कहा कि कोई बात नहीं थी मजबूरी और न ही यह समझौता था। मैं हमेशा विकास के बारे में सोचता हूं। आज देश के विकास को कौन चला रहा है? उन्होंने खुद कल (महाराष्ट्र में प्रचार अभियान पर) कहा, हमने एक साल में उतना ही काम किया जितना (पूर्व प्रधानमंत्री) मनमोहन सिंह के नेतृत्व में 10 वर्षों में किया गया था।

लोकप्रियता के पैमाने पर PM मोदी का कोई नहीं है प्रतिद्वंद्वी- अजित पवार

पिछले साल 2 जुलाई को महाराष्ट्र की राजनीति के परिदृश्य में एक और भूकंपीय घटना को जन्म देते हुए, एनसीपी संरक्षक शरद पवार के भतीजे ने एक प्रतिद्वंद्वी गुट बनाया, जो भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल हो गया। अजित पवार ने पांचवीं बार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। यह दावा करते हुए कि विपक्षी गुट इंडिया के पास कोई प्रधानमंत्री पद का चेहरा नहीं है, उन्होंने कहा कि ऐसा कोई नहीं है जो नेतृत्व और लोकप्रियता के पैमाने पर पीएम मोदी का प्रतिद्वंद्वी हो सके।
एनसीपी नेता ने कहा कि देश में 65 प्रतिशत से अधिक लोग कह रहे हैं कि वे चाहते हैं कि पीएम मोदी तीसरे कार्यकाल के लिए वापस आएं। 2019 में नीतीश कुमार (देश के सबसे शक्तिशाली पद के लिए पीएम मोदी के प्रतिद्वंद्वी) के बारे में बहुत चर्चा हुई थी, लेकिन वह अब एनडीए के साथ, विपक्ष के पास पीएम मोदी का मुकाबला करने के लिए कोई नहीं है, उनके और राहुल गांधी के बीच कोई तुलना नहीं है।
डिप्टी सीएम ने कहा कि सत्तारूढ़ महायुति (मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में भाजपा, शिवसेना और अजीत पवार की एनसीपी का गठबंधन) का गठन राज्य के 'विकास' के युग को आगे ले जाने के लिए किया गया था। उन्होंने कहा कि सभी ने (उनके राकांपा गुट में) सामूहिक रूप से (राजग में शामिल होने का) निर्णय लिया। यह मंत्री बनने की इच्छा से प्रेरित नहीं था, बल्कि महाराष्ट्र के विकास के युग को आगे ले जाने के लिए था। मैंने यह बात बार-बार कही है अजित पवार ने कहा कि फिर से यह निर्णय विकास के लिए था और कुछ नहीं। उन्होंने कहा कि देश भर के लोगों ने केंद्र में तीसरे कार्यकाल के लिए पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को वापस लाने का मन बना लिया है। प्रधानमंत्री मोदी जहां भी जाते हैं लोग उनका जोरदार स्वागत करते हैं। वह लोगों से उनके दृष्टिकोण और विकास की उम्र के लिए अपना चुनावी समर्थन प्रदर्शित करने के लिए कह रहे हैं। वह लोगों को बता रहे हैं कि उन्हें हमें वोट क्यों देना चाहिए। यह स्पष्ट है डिप्टी सीएम ने कहा कि 'लोगों ने उन्हें तीसरे कार्यकाल के लिए वापस लाने का मन बना लिया है।' महाराष्ट्र की कुल 11 लोकसभा सीटों पर 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होगा। बता दें, 48 सीटों में से 13 सीटों पर मतदान पहले और दूसरे चरण में पूरा हो चुका है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited