राहुल ने अपनी चुनावी रैली में किया 'PANN' का जिक्र, अनोखे अंदाज में PM मोदी से लेकर नवीन पटनायक पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को आरोप लगाया कि एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली के अरबपतियों के लिए सरकार चलाते हैं तो दूसरी ओर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक एक ऐसी सरकार का नेतृत्व करते हैं जो केवल राज्य के चुनिंदा लोगों के लिए काम करती है।

Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने पीएम मोदी समेत नवीन पटनायक पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि ओडिशा को पीएएनएन 'PANN'(पांडियन, अमित शाह, पीएम नरेंद्र मोदी और नवीन पटनायक) द्वारा चलाया जा रहा है, उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी और बीजू जनता दल ने राज्य में एक-दूसरे से शादी कर ली है,
पिछले अक्टूबर में पूर्व आईएएस अधिकारी और ओडिशा के सीएम पटनायक के करीबी सहयोगी वीके पांडियन को कैबिनेट मंत्री के पद के साथ 5T (परिवर्तनकारी पहल) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

पीएम मोदी 22-25 लोगों के लिए सरकार चलाते हैं- राहुल गांधी

वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा कि 'आप (लोग) बहुत खा चुके हैं, अब ओडिशा में कांग्रेस सरकार का समय है। बीजेपी-बीजेडी ने ओडिशा में एक-दूसरे से शादी कर ली है। उन्होंने सभी को PANN दे दिया है। यहां PANN का मतलब (वीके) पांडियन, अमित शाह, नरेंद्र मोदी और नवीन पटनायक है।
राहुल गांधी ने केंद्रपाड़ा में एक चुनावी रैली में कहा कि पीएम मोदी 22-25 लोगों के लिए सरकार चलाते हैं, उसी तरह नवीन पटनायक भी कुछ चुनिंदा लोगों के लिए दौड़ते हैं, सारा मुनाफा इन्हीं कुछ चुनिंदा लोगों को जाता है। इन लोगों ने आपकी सारी संपत्ति हड़प ली है, यहां खनन घोटाला हुआ है और किसानों की जमीनें हड़प ली हैं, हम इन पार्टियों द्वारा लूटी गई आपकी सारी संपत्ति वापस कर देंगे एक बार हम दिल्ली में सरकार बना लेंगे। इसी तरह, बीजेपी ने तेलंगाना में बीआरएस से शादी की थी और नतीजा ये हुआ कि बीआरएस हार गई और कांग्रेस ने सरकार बना ली।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को आरोप लगाया कि एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली के अरबपतियों के लिए सरकार चलाते हैं तो दूसरी ओर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक एक ऐसी सरकार का नेतृत्व करते हैं जो केवल राज्य के चुनिंदा लोगों के लिए काम करती है। गांधी ने कटक के सालेपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए दावा किया कि भले ही बीजू जनता दल (बीजद) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक-दूसरे के खिलाफ चुनावी लड़ाई लड़ रहे हैं लेकिन वास्तव में वे एक साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसे साझेदारी कहें या विवाह, बीजद और भाजपा दोनों एक साथ हैं। गांधी ने पटनायक पर निशाना साधते हुए कहा कि भले ही पटनायक मुख्यमंत्री हैं, लेकिन राज्य में बीजद सरकार उनके सहयोगी वी के पांडियन चला रहे हैं

तेलंगाना में बीजेपी और बीआरएस ने कर ली है शादी- राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना में, बीजेपी और बीआरएस ने शादी कर ली है। हर दिन कुछ न कुछ ड्रामा होता था। कांग्रेस पार्टी ने तेलंगाना में दिखाया कि बीजेपी और बीआरएस एक हैं और अगर कोई विपक्ष का काम कर रहा है तो वह कांग्रेस पार्टी है। हमने 5 गारंटी दी थी। जिसने तेलंगाना के गरीब लोगों को सीधे उनके बैंक खातों में पैसा दिया। बीआरएस के नेताओं ने चयनित लोगों को पूरा लाभ दिया और कहा कि बीआरएस ने तेलंगाना के अमीर लोगों को उतना ही पैसा दिया जितना कांग्रेस पार्टी ने दिया तेलंगाना के गरीब लोगों को देंगे। नतीजा यह हुआ कि बीआरएस हार गई और कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव जीता और सरकार बनाई।
बता दें, ओडिशा में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ चार चरणों में होंगे, पहला चरण 13 मई को, दूसरा चरण 20 मई को, तीसरा चरण 25 मई को और अंतिम चरण 1 जून को होगा। नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। 2019 के लोकसभा चुनावों में, बीजू जनता दल (बीजेडी) को सबसे अधिक सीटें (12) मिलीं, उसके बाद भाजपा (8) और कांग्रेस को सिर्फ एक सीट मिली।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited