Lok Sabha election 2024: अखिलेश यादव के लिए प्रचार करने कन्नौज पहुंचे राहुल गांधी, बोले- 'BJP करने जा रही अपनी सबसे बड़ी हार का सामना'

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज संयुक्त रूप से उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक सार्वजनिक बैठक में भाग लिया। जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि इंडिया अलायंस और अखिलेश यादव यहां जीतने जा रहे हैं। मैं आपको लिखित में देता हूं, उत्तर प्रदेश में इंडिया अलायंस की आंधी आने वाली है।

Lok Sabha election 2024

राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

Lok Sabha election 2024: 13 मई को होने वाले चार चरण के मतदान से पहले समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज संयुक्त रूप से उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक सार्वजनिक बैठक में भाग लिया। अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से जबकि राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं। पूर्व कांग्रेस प्रमुख केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं। 2024 के आम चुनावों में बीजेपी से मुकाबला करने के लिए गठित विपक्षी इंडिया ब्लॉक में एसपी और कांग्रेस सहयोगी हैं।

उत्तर प्रदेश में आने वाली है इंडिया अलायंस की आंधी

जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि इंडिया अलायंस और अखिलेश यादव यहां जीतने जा रहे हैं। मैं आपको लिखित में देता हूं, उत्तर प्रदेश में इंडिया अलायंस की आंधी आने वाली है। मैं आपको लिखित में देता हूं। बीजेपी को देश में अपनी सबसे बड़ी हार का सामना उत्तर प्रदेश में होने जा रहा है। उत्तर प्रदेश देश के लिए मार्ग प्रशस्त करता है। उत्तर प्रदेश ने मन बना लिया है कि यहां परिवर्तन लाना है, भारत में परिवर्तन लाना है और इसीलिए यह निर्णय लिया गया है। जनता ने तय कर लिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला करते हुए बोला कि नरेंद्र मोदी ने 10 साल में कभी भी अडानी और अंबानी का नाम नहीं लिया। उन्होंने 10 साल में हजारों भाषण दिए लेकिन कभी उनका नाम नहीं लिया। जब कोई डर जाता है तो वह उन लोगों का नाम लेते हैं जो उन्हें लगता है कि उन्हें बचा सकते हैं।
कांग्रेस नेता ने कहा ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने अपने दो दोस्तों का नाम लिया 'मुझे बचा लो, इंडिया गठबंधन ने मुझे घेर लिया है, मैं हार रहा हूं। अडानी-अंबानी, मुझे बचा लो। इसीलिए नरेंद्र मोदी ने उनका नाम लिया। उन्हें यह भी पता है कि अडानी टेंपो में पैसे कैसे भेजते हैं। प्रधानमंत्री को टेंपो का निजी अनुभव है। अब बीजेपी, नरेंद्र मोदी और अमित शाह डायवर्ट करने की कोशिश करेंगे आपका ध्यान।

आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी रहे मौजूद

राहुल ने कहा कि अगले 10-15 दिनों तक वे आपका ध्यान भटकाने की कोशिश करेंगे...भटकिए मत। भारत में आम चुनाव में सिर्फ एक ही मुद्दा है, सभी मुद्दे उसी से पैदा होते हैं भारत का संविधान। आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी इस जनसभा में शामिल हुए। समाजवादी पार्टी के साथ सीट बंटवारे के समझौते के तहत कांग्रेस ने इस निर्वाचन क्षेत्र से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है।
किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने वाली बहुजन समाज पार्टी ने इमरान बिन जफर को कन्नौज से मैदान में उतारा है। 2019 के चुनावों में भाजपा विजयी हुई, उत्तर प्रदेश की 80 में से 62 सीटें हासिल कीं, जबकि दो सीटें उसकी सहयोगी अपना दल (एस) को मिलीं। मायावती की बसपा 10 सीटें हासिल करने में सफल रही, जबकि अखिलेश यादव की सपा ने पांच और कांग्रेस पार्टी ने केवल एक सीट हासिल की थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited