Lok Sabha election 2024: राहुल गांधी ने तेलंगाना के CM रेवंत के साथ हैदराबाद की सरकारी बस में की यात्रा, लोगों से की ये बात

Lok Sabha election 2024: राहुल गांधी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने राज्य के स्वामित्व वाली सड़क परिवहन निगम की बस में यात्रा की और यात्रियों को पार्टी के घोषणापत्र में शामिल विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया।

Rahul Gandhi-Revanth Reddy

राहुल गांधी ने CM रेवंत के साथ हैदराबाद की सरकारी बस में की यात्रा

Lok Sabha election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने राज्य के स्वामित्व वाली सड़क परिवहन निगम की बस में यात्रा की और यात्रियों को पार्टी के घोषणापत्र में शामिल विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया। राहुल और सीएम रेड्डी शहर के दिल सुख नगर में आरटीसी बस में चढ़े। राहुल ने आरटीसी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा सुविधा के बारे में जानकारी ली। राहुल गांधी ने यात्रियों को 2024 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र में शामिल युवा न्याय, किसान न्याय, नारी न्याय और श्रमिक न्याय के बारे में बताया।
इस बीच, गुरुवार को तेलंगाना के मेडक में एक सार्वजनिक रैली में, कांग्रेस नेता ने विपक्षी गठबंधन, इंडिया ब्लॉक के केंद्र में सत्ता में आने पर 30 लाख सरकारी नौकरियां भरने की कसम खाई। राहुल गांधी ने देश में बेरोजगारी की समस्या को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने करोड़ों युवाओं को बेरोजगार बना दिया।
राहुल गांधी ने मेडक में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश के करोड़ों युवाओं को बेरोजगार कर दिया। लेकिन कांग्रेस पार्टी 'पहली नौकरी पक्की' की योजना लेकर आई है। इस योजना में हम हर शिक्षित युवा को 1 लाख रुपये की अप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे। फिर जैसे ही 4 जून को भारत सरकार बनेगी, हम 30 लाख सरकारी नौकरियों को भरने का काम शुरू कर देंगे।
गांधी ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने चल रहे आम चुनावों को "दो विचारधाराओं के बीच का चुनाव" बताते हुए संविधान को नष्ट करने का दावा किया है। हमारा संविधान देश के गरीबों, आदिवासियों और पिछड़े लोगों की रक्षा करता है। संविधान बनने से पहले भारत में गरीबों को कोई अधिकार नहीं था। संविधान की किताब आपके दिल की आवाज है, जिसे हासिल किया गया है। दशकों के लंबे संघर्ष के बाद कांग्रेस पार्टी और भारत के करोड़ों लोगों ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वे संविधान को नष्ट कर देंगे।

नरेंद्र मोदी ने अडानी जैसे लोगों के लिए किया काम- राहुल गांधी

गांधी ने कहा कि यह चुनाव दो विचारधाराओं के बीच है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन है, जो संविधान को बचाने में लगे हुए हैं। दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस हैं, जो संविधान को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। संविधान की रक्षा करें, कोई भी ताकत भारत के संविधान को नष्ट नहीं कर सकती। कांग्रेस नेता ने आगे आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने करोड़ों लोगों को करोड़पति बनाने का वादा करते हुए अडानी जैसे लोगों के लिए काम किया। नरेंद्र मोदी ने अडानी जैसे लोगों के लिए काम किया है। आज देश में 22 लोगों के पास 70 करोड़ लोगों जितनी संपत्ति है। अब कांग्रेस पार्टी करोड़ों लोगों को करोड़पति बनाएगी। देश के हर गरीब परिवार से एक महिला को चुना जाएगा। कांग्रेस पार्टी उनके खाते में प्रति वर्ष 1 लाख रुपये भेजेगी। गांधी ने सत्ता में आने के बाद देश में जाति जनगणना कराने की भी कसम खाई।

जाति जनगणना कराएगी कांग्रेस- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि भारत में पिछड़े, आदिवासी, दलित, गरीब सामान्य और अल्पसंख्यक वर्ग की आबादी लगभग 90 फीसदी है। लेकिन उन्हें देश में भाग लेने का मौका नहीं मिलता है. इसलिए हमने फैसला किया है कि पूरे भारत में जाति जनगणना कराई जाएगी। ताकि हर वर्ग के लोगों को पता चल सके कि देश में उनकी जनसंख्या कितनी है और भागीदारी क्या है। जानकारी के लिए बता दें कि मौजूदा लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में तेलंगाना की सभी 17 सीटों पर 13 मई को मतदान होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited