विपक्ष पर राजनाथ सिंह का वार, बोले- 'जनता की आंखों में धूल झोंक कर राजनीति कर रही हैं सपा और कांग्रेस'

Lok Sabha election 2024: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर कांंग्रेस और सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के लोगों से कहना चाहता हूं कि जनता जनार्दन होती है। जनता भगवान तुल्य होती है। जनता से झूठ मत बोलो। राजनीति करनी है तो सच बोलकर राजनीति करो।

Rajnath Singh

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर साधा निशाना

तस्वीर साभार : भाषा
Lok Sabha election 2024: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (SP) पर जनता की आंखों में धूल झोंक कर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ये दल अवाम को यह कहकर गुमराह कर रही हैं कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) अगर फिर से सत्ता में आयी तो आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा।
सिंह ने लखनऊ की मोहनलालगंज लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कौशल किशोर के समर्थन में आयोजित एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए सपा और कांग्रेस पर जनता से झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 'झूठी अफवाह फैलाई जा रही है। सपा और कांग्रेस के नेता जनता से झूठ बोल रहे हैं कि भाजपा की सरकार आएगी तो आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा। सच्चाई यह है कि आरक्षण कभी खत्म नहीं होगा।'
सिंह ने कहा कि 'मैं कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के लोगों से कहना चाहता हूं कि जनता जनार्दन होती है। जनता भगवान तुल्य होती है। जनता से झूठ मत बोलो। राजनीति करनी है तो सच बोलकर राजनीति करो। जनता की आंखों में धूल झोंक कर राजनीति करना चाहते हो।' उन्होंने जनता से कहा कि 'इस बार दलगत भावना से ऊपर उठकर हम लोगों के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए खड़े होइए और ’कमल के फूल’ पर बटन दबाकर भारी मतों से विजय दिलाइए।

भारत की राजनीति से कांग्रेस हो जाएगी लुप्त- राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री ने सपा, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के चुनाव चिह्नों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि 'पहले बार-बार हम लोग कहते थे कि लक्ष्मी जी ना तो कभी साइकिल (सपा का चुनाव निशान) पर चलते हुए घर में आती हैं, ना घर में कभी हाथ (कांग्रेस का चुनाव निशान) हिलाते हुए आती हैं और ना ही लक्ष्मी जी घर में कभी हाथी पर बैठकर आती हैं। लक्ष्मी जब भी घर पर आती है कमल के फूल (भाजपा का चुनाव निशान) पर ही बैठ कर आती हैं।' उन्होंने कहा कि 'आज समाजवादी पार्टी की हालत यह हो गई है कि उसकी साइकिल की चेन अब उतर गई है। इतनी बुरी तरह उतरी है कि अब यह चढ़ने वाली नहीं है। कांग्रेस की हालत दिनोंदिन पतली होती जा रही है। मुझे कभी-कभी चिंता इस बात की होती है कि देश की इतनी पुरानी पार्टी को हो क्या गया है।
भाजपा नेता ने कहा कि मुझे लगता है कि 10 साल के बाद आप यदि किसी बच्चे से पूछेंगे कांग्रेस के बारे में तो वह कहेगा कि कौन कांग्रेस? जैसे सारी दुनिया से डायनासोर लुप्त हो गए हैं, मुझे लगता है वैसे ही भारत की राजनीति से कांग्रेस लुप्त हो जाएगी।'

कांग्रेस देश को कहां ले जाना चाहती हैं?

सिंह ने पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ किये जाने का दावा करते हुए इसकी आड़ में कांग्रेस को घेरा और कहा कि 'यह लोग (कांग्रेस) देश को कहां ले जाना चाहते हैं? क्या करना चाहते हैं? यही पाकिस्तान भारत की धरती पर आतंकवादी वारदात अंजाम देता है। कांग्रेस के शासनकाल में शायद ही देश का कोई राज्य हो जहां पर आतंकवादी वारदात ना हुई हो लेकिन जब से हम लोगों की सरकार आई है, कोई यह बता दे कि कश्मीर की एकाध छिटपुट घटनाओं को छोड़कर हिंदुस्तान के किसी भी राज्य में कोई आतंकवादी वारदात हुयी हो।'
उन्होंने कहा कि 'देश का रक्षा मंत्री होने के नाते में कहना चाहता हूं कि भारत की आज वह ताकत है कि वह सीमा के इस पार भी मार सकता है और जरूरत पड़ी तो सीमा के उस पर भी जाकर भारत मार सकता है।' रक्षा मंत्री ने यह भी दावा किया कि रूस—युक्रेन युद्ध के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साढ़े चार घंटे तक युद्ध रुकवाकर यूक्रेन में फंसे साढ़े 22 हजार से ज्यादा छात्र—छात्राओं को वहां से सुरक्षित बाहर निकलवाया और वे स्वदेश लौट सके।
उन्होंने कहा कि देश ने पंडित जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और मनमोहन सिंह को देखा है। उन्होंने कहा कि हर प्रधानमंत्री जब चुनाव के दौरान जन सभाओं को संबोधित करने जाता था तो जनता से यही वादे करता था कि हमारी सरकार बना दो, हम इस हिंदुस्तान से गरीबी को समाप्त कर देंगे। आपने देखा कि 70 वर्ष का समय गुजर गया कोई हिंदुस्तान की गरीबी को समाप्त नहीं कर पाया।

सीएम योगी की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है- राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री ने बाद में लखनऊ के मुस्लिम बहुल अमीनाबाद क्षेत्र में आयोजित एक जनसभा में अल्पसंख्यकों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि हम आपके दिल में दहशत नहीं बल्कि विश्वास और मोहब्बत भर के समर्थन प्राप्त करना चाहते हैं। सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए कहा के राज्य का मुख्यमंत्री रहते हुए वह जो काम नहीं कर सके वो आदित्यनाथ ने कर दिखाया है।
उन्होंने कहा कि आदित्यनाथ के कार्यों की चर्चा न केवल देश में बल्कि पूरी दुनिया में हो रही है। सिंह ने दावा किया कि अब तक हुए चार चरणों के चुनाव के आधार पर भाजपा 400 से अधिक सीट के लक्ष्य को प्राप्त करने जा रही है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, विधान परिषद सदस्य महेन्द्र सिंह और जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय प्रवक्ता के. सी. त्यागी मौजूद थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | इलेक्शन (elections News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited